अबू धाबी [यूएई], 1,000 घायल बच्चों और 1,000 को चिकित्सा उपचार प्रदान करने के लिए राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के निर्देशों के अनुरूप, घायल फिलिस्तीनी बच्चों और कैंसर रोगियों और उनके साथ आए लोगों का 18वां समूह आज संयुक्त अरब अमीरात पहुंचा। संयुक्त अरब अमीरात के अस्पतालों में गाजा पट्टी के कैंसर रोगी।

विदेश मंत्रालय में विकास मामलों और अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के सहायक विदेश मंत्री सुल्तान मोहम्मद अल शम्सी ने गाजा से फिलिस्तीनियों को उनके द्वारा अनुभव की जा रही मानवीय पीड़ा को कम करने के लिए चिकित्सा उपचार और स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने की यूएई की प्रतिबद्धता पर जोर दिया।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य देखभाल के क्षेत्र में सभी प्रकार की सहायता प्रदान करने के बुद्धिमान नेतृत्व के निर्देश इस ढांचे के भीतर आते हैं, खासकर पट्टी में स्वास्थ्य सेवाओं के पूर्ण पतन के साथ।

उन्होंने घायलों के स्थानांतरण की सुविधा और अल अरिश में मौजूद यूएई टीमों को सभी प्रकार की सहायता प्रदान करने के लिए मिस्र के अरब गणराज्य के अधिकारियों, अधिकारियों और टीमों के प्रयासों को भी महत्व दिया।

अल अरिश अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से जायद अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे तक एतिहाद एयरवेज की उड़ान के आगमन पर, चिकित्सा टीमों ने घायलों और तत्काल देखभाल की आवश्यकता वाले लोगों को इलाज के लिए अस्पतालों में स्थानांतरित कर दिया।

यह पहल फिलिस्तीन के भाईचारे के लोगों की सहायता करने और गाजा पट्टी द्वारा देखी गई मानवीय स्थितियों के प्रति प्रतिक्रिया बढ़ाने के लिए संयुक्त अरब अमीरात द्वारा विभिन्न स्तरों पर चल रहे प्रयासों का हिस्सा है।