हौथी द्वारा संचालित अल-मसीरा टीवी पर बोलते हुए, हौथी सैन्य प्रवक्ता याह्या सारेया ने कहा कि यह 24 घंटे से भी कम समय में आइजनहावर के खिलाफ समूह का दूसरा हमला था।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि, अमेरिकी नौसेना या लक्षित शिपिंग कंपनियों की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं आई है।

सरिया ने शुक्रवार को पहले हमले की घोषणा करते हुए कहा कि यह हौथी ठिकानों के खिलाफ गुरुवार रात को अमेरिका-ब्रिटेन के संयुक्त अभियान के जवाब में था, जिसमें 16 लोग मारे गए और अन्य 41 घायल हो गए।

शनिवार को, सरिया ने लाल सागर में एक अज्ञात अमेरिकी विध्वंसक पर ड्रोन हमले का भी दावा किया, साथ ही इजरायली बंदरगाहों में प्रवेश पर हौथी प्रतिबंध का उल्लंघन करने के आरोपी वाणिज्यिक जहाजों को लक्षित करने वाले "कई अभियानों" का भी दावा किया। लक्षित जहाजों में MANIA, ALORAIQ और ABLIANI शामिल थे।

हौथी प्रवक्ता ने तब तक और हमले करने की कसम खाई जब तक कि "इजरायल गाजा में फिलिस्तीनियों के खिलाफ अपना युद्ध और नाकाबंदी बंद नहीं कर देता।"

पिछले साल नवंबर से, हौथी समूह ने गाजा पट्टी में फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए लाल सागर में पारगमन करने वाले इजरायल से जुड़े जहाजों को निशाना बनाते हुए जहाज-रोधी बैलिस्टिक मिसाइलें और ड्रोन लॉन्च किए हैं।

जवाब में, जल क्षेत्र में तैनात अमेरिकी-ब्रिटिश नौसैनिक गठबंधन ने जनवरी से हौथी ठिकानों के खिलाफ हवाई हमले और मिसाइल हमले किए हैं।