हैदराबाद, साउथ इंडिया ऑर्गेनाइज्ड रिटेलर्स एसोसिएशन (ओआरए) ने कथित तौर पर कंपनी के साथ अनसुलझी चिंताओं के कारण बुधवार को अपने प्रतिष्ठानों में वनप्लस उत्पादों की बिक्री 1 मई से रोकने की धमकी दी।



वनप्लस टेक्नॉलॉजी इंडिया के बिक्री निदेशक रणजीत सिंह को संबोधित एक पत्र में, ओआरए ने कहा कि पिछले वर्ष के दौरान, खुदरा विक्रेताओं के संगठन को वनप्लस उत्पादों को बेचने से जुड़ी महत्वपूर्ण बाधाओं का सामना करना पड़ा है जो अनसुलझे हैं।

"आपकी कंपनी के साथ इन चिंताओं को दूर करने के हमारे लगातार प्रयासों के बावजूद बहुत कम प्रगति या समाधान हासिल हुआ है। किए गए वादे पूरे नहीं हुए हैं, जिससे हमारे पास यह कठोर कदम उठाने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है।

ORA 1 मई, 2024 से हमारे प्रतिष्ठानों में वनप्लस उत्पादों की खुदरा बिक्री को रोकने के हमारे सामूहिक निर्णय को दुखद रूप से सूचित करना चाहता है, ”संस्था ने कहा।

टिप्पणी के लिए वनप्लस के अधिकारियों से तुरंत संपर्क नहीं हो सका।

ओआरए ने आरोप लगाया कि, अन्य मुद्दों के अलावा, वनप्लस उत्पादों पर लगातार कम लाभ मार्जिन ने खुदरा विक्रेताओं के लिए विशेष रूप से बढ़ती परिचालन और वित्तीय लागतों के बीच अपने व्यवसाय को बनाए रखना चुनौतीपूर्ण बना दिया है।

इसमें यह भी बताया गया है कि वारंटी और सेवा दावों की प्रक्रिया में निरंतर देरी और जटिलताओं के कारण ग्राहकों में असंतोष पैदा हुआ है और उन मुद्दों को बढ़ाने और हल करने के बार-बार प्रयासों के बावजूद उन पर बोझ बढ़ गया है।

ओआरए ने कहा कि मॉडल-विशिष्ट बंडलिंग आवश्यकताओं ने खुदरा विक्रेताओं को गैर-चलती उत्पादों को ले जाने के लिए मजबूर कर दिया है, जो उनके पहले से ही "कम मार्जिन" पर प्रतिकूल प्रभाव डाल रहा है और उनके व्यवसायों के लिए अस्थिर नुकसान पैदा कर रहा है।

“सम्मानित साझेदार के रूप में, हमें वनप्लस के साथ अधिक उपयोगी सहयोग की उम्मीद थी। अफसोस की बात है कि मौजूदा समस्याओं के कारण हमारे पास अपने स्टोरों में आपके उत्पादों की बिक्री बंद करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है।''

निकाय ने वनप्लस से इस महीने के अंत से पहले चिंताओं को सक्रिय रूप से संबोधित करने का आग्रह किया।

ओआरए एक एसोसिएशन है जिसके माध्यम से दक्षिण भारत के सभी संगठित व्यापार खुदरा विक्रेताओं ने मिलकर एक निकाय बनाया है जो इसके सदस्यों की किसी भी चिंता/मुद्दे को संबोधित करने में मदद करता है और साथ ही सामूहिक रूप से एक-दूसरे की मदद करने और बढ़ने के उद्देश्य से, ओआर वेबसाइट ने कहा।