कालाबुरागी (कर्नाटक), कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर दशकों पहले स्थापित सरकारी स्वामित्व वाली फैक्ट्रियों को उद्योगपतियों अंबानी और अडानी को बेचने का आरोप लगाया।

उन्होंने मोदी को गांधी परिवार को दोष देने के बजाय उनसे लूटा गया धन वापस लेने की भी चुनौती दी, भले ही इसका कोई भी सदस्य 1989 के बाद से प्रधान मंत्री या कोई मंत्री नहीं रहा है। उन्होंने कहा, “मोदी कहते हैं कि गांधी परिवार ने देश को लूटा। आप प्रधानमंत्री हैं, लूटा हुआ पैसा बरामद करें।”

“मोदी कहते हैं कि उन्होंने महान काम किए हैं। आपने क्या किया है? आप उन बड़ी फैक्ट्रियों को बेच रहे हैं जिन्हें पूर्व प्रधान मंत्री जवाहरलाल नेहरू ने स्थापित किया था, ”खड़ग ने अपने गृह जिले कालाबुरागी के अफजलपुर में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए कहा।

कांग्रेस ने खड़गे के दामाद राधाकृष्ण डोड्डामणि को कलबुर्गी से मैदान में उतारा है, जहां 7 मई को मतदान होगा.

उन्होंने आरोप लगाया, ''इस देश में क्या हो रहा है कि दो विक्रेता और दो खरीदार हैं।'' बेचने वाले मोदी और शाह हैं और खरीदने वाले अंबानी और अडानी हैं।

खड़गे ने आरोप लगाया कि मोदी और शाह "देश के लोगों के लिए नहीं बल्कि अंबानी और अडानी के लिए जी रहे हैं।"

खड़गे ने भीड़ से कहा, "वे (मोदी और शाह) अपने लिए (अंबानी और अडानी) सत्ता चाहते हैं, आपके लिए नहीं।"

खड़गे ने प्रधानमंत्री के उस बयान की आलोचना की, जिसमें उन्होंने कहा था कि कांग्रेस ने लोगों की मेहनत की कमाई और कीमती सामान 'घुसपैठियों' और 'अतिरिक्त बच्चों वाले लोगों' को देने की योजना बनाई है, और अगर वह सत्ता में आती है, तो वह 'माताओं का सोना' छीन लेगी। और बहनों'. 'चोरी करूंगा. ,

“मोदी कहते हैं कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो वे आपका मंगलसूत्र छीन लेंगे। वह किस तरह के पीएम हैं? उन्हें शर्म आनी चाहिए। हमने इस देश पर 55 साल तक राज किया. हमने इसे किससे छीनकर दूसरों को दिया?” कांग्रेस प्रमुख ने कहा.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कांग्रेस के घोषणापत्र को आजादी से पहले की मुस्लिम लीग की छाप बताने पर मोदी पर हमला बोला.

उन्होंने यह पता लगाने की कोशिश की कि क्या यह मुस्लिम लीग थी जब कांग्रेस ने युवाओं को 30 लाख नौकरियां, किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य, एससी/एसटी युवाओं को लाभ पहुंचाने के लिए छात्रवृत्ति और बैकलॉग भरने का वादा किया था।

उन्होंने कहा, ''मैंने प्रधानमंत्री से कहा है कि वह जहां भी प्रचार करेंगे, मैं उन्हें हमारे घोषणा पत्र के बारे में समझाने आऊंगा. मैंने उन्हें पत्र भी लिखा है.'' मुझे नहीं पता कि उन्हें यह मिला या नहीं।"



उन्होंने कहा, ''संतुलित दिमाग वाला व्यक्ति ऐसी बातें नहीं कहेगा। मुझे नहीं पता कि उन्हें (मोदी) क्या हुआ है।''