नई दिल्ली, अग्रणी रियल एस्टेट प्लेटफार्मों में से एक मैजिकब्रिक्स ने संभावित खरीदारों और विक्रेताओं के लिए एक संपत्ति मूल्यांकन उपकरण 'प्रॉपवर्थ' लॉन्च किया है।

मैजिकब्रिक्स ने मंगलवार को एक बयान में कहा, उन्नत मशीन लर्निंग एल्गोरिदम द्वारा संचालित यह उपकरण खरीदारों और विक्रेताओं को किसी भी संपत्ति की अनुमानित कीमत का मूल्यांकन करने में सहायता करेगा।

15 वर्षों के डेटा और 30 मिलियन से अधिक लिस्टिंग पर प्रशिक्षित, प्रॉपवर्थ 30 शहरों के 5,500 इलाकों में 50,000 परियोजनाओं को कवर करता है, जो अपार्टमेंट, स्वतंत्र घरों और विला सहित विभिन्न प्रकार की संपत्ति के लिए व्यापक मूल्यांकन की पेशकश करता है।

मैजिकब्रिक्स के अनुसार, पिछले तीन वर्षों में आवासीय मांग में 23.8 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, प्रमुख शहरों में संपत्ति की कीमतों में लगभग 42.6 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

मैजिकब्रिक्स ने कहा कि प्रॉपवर्थ टूल घर मालिकों को अपनी संपत्ति के मूल्यों का आकलन करने में सशक्त बनाएगा और 98 प्रतिशत की प्रभावशाली सटीकता दर प्रदान करेगा।

मैजिकब्रिक्स के सीईओ सुधीर पई ने कहा, "आज के गतिशील रियल एस्टेट बाजार में, सटीक संपत्ति मूल्यांकन पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है। प्रॉपवर्थ अनुमान को खत्म करते हुए, त्वरित और सटीक संपत्ति मूल्यांकन सुनिश्चित करने के लिए डेटा-संचालित अनुमानों का उपयोग करता है। यह स्पष्टता खरीदारों और विक्रेताओं को अच्छा बनाने का अधिकार देती है। आत्मविश्वास से सूचित निर्णय"।