बेंगलुरु (कर्नाटक) [भारत], कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने बुधवार को संकेत दिया कि वह चन्नापटना विधानसभा उपचुनाव लड़ सकते हैं, और कहा कि उन्हें निर्वाचन क्षेत्र के लोगों का "कर्ज" चुकाना है।

कर्नाटक के बेंगलुरु में पत्रकारों से बात करते हुए, शिवकुमार ने कहा, "चन्नपटना मेरे दिल में है। यह पूर्ववर्ती सथानुर विधानसभा क्षेत्र का हिस्सा था, जिसका मैंने प्रतिनिधित्व किया था। मेरा राजनीतिक करियर वास्तव में वहीं से शुरू हुआ था। चन्नापटना के लोग कठिन समय में मेरे साथ रहे हैं और मुझे कर्ज चुकाना है।"

हाल के चुनावों में इसके प्रतिनिधि, जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) नेता और अब केंद्रीय मंत्री एचडी कुमारस्वामी के लोकसभा के लिए चुने जाने के बाद चन्नापटना उपचुनाव आवश्यक हो गया था।

कर्नाटक के डिप्टी सीएम ने कहा, "चन्नपटना को उसी तरह विकसित करने का अवसर है जैसे मैंने कनकपुरा को विकसित किया है। मैं निर्वाचन क्षेत्र के मंदिरों का दौरा कर रहा हूं और स्थानीय नेताओं और मतदाताओं से चर्चा कर रहा हूं, चुनाव लड़ने पर बाद में फैसला करूंगा।"

अपने भाई डी.के. सुरेश के चन्नापटना से चुनाव लड़ने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "इसे अंतिम रूप नहीं दिया गया है।"

सुरेश को बेंगलुरु ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा गया था। हालाँकि, भारतीय चुनाव आयोग (ECI) के अनुसार, वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सीएन मंजुनाथ से 2,69,647 वोटों के अंतर से हार गए।

जद (एस) के कुमारस्वामी ने 2018 और 2023 में चन्नापटना विधानसभा का प्रतिनिधित्व किया। दूसरी ओर, शिवकुमार 2008 से कनकपुरा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

इससे पहले आज, डीके शिवकुमार ने चन्नपट्टनम में राघवेंद्र मठ और कोटे श्री वरदराजास्वामी मंदिर का दौरा किया।

'एक्स' पर उन्होंने लिखा, "आज मैंने चन्नापटना में राघवेंद्र मठ और कोटे श्री वरदराजास्वामी मंदिर का दौरा किया, पूजा की, भगवान के दर्शन किए और सभी की भलाई के लिए प्रार्थना की।"