मुंबई, शिव सेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे ने मंगलवार को मांग की कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिव सेना के नेता के बेटे मिहिर शाह की बीएमडब्ल्यू कार दुर्घटना को हत्या माना जाए।

पत्रकारों से बात करते हुए, ठाकरे ने शिवसेना नेता राजेश शाह के बेटे मिहिर की गिरफ्तारी में देरी पर सवाल उठाया।

मिहिर को मुंबई पुलिस ने मंगलवार को विरार से गिरफ्तार किया था, दो दिन बाद उसने कथित तौर पर वर्ली में अपनी लग्जरी कार से एक दोपहिया वाहन को टक्कर मार दी थी, जिसमें एक महिला की मौत हो गई थी और उसके पति को घायल कर दिया था।

ठाकरे ने कहा, "इस मामले को हिट-एंड-रन घटना के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। यह हत्या का मामला है और हम मांग करते हैं कि इसे उसी तरह माना जाना चाहिए।"

पुलिस के अनुसार, मिहिर और राजेश शाह के ड्राइवर राजऋषि बिदावत सहित अन्य आरोपियों पर धारा 105 (गैर इरादतन हत्या) सहित भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने कहा था कि कार दुर्घटना के बाद राजेश शाह ने सक्रिय रूप से मिहिर के भागने को सुनिश्चित किया। राजेश शाह फिलहाल जमानत पर बाहर हैं.

पुलिस द्वारा सोमवार को अदालत में पेश किए गए सीसीटीवी फुटेज में दुर्घटना की रोंगटे खड़े कर देने वाली जानकारी सामने आई।

फुटेज में दिखाया गया है कि कावेरी नखवा, जो दोपहिया वाहन पर पीछे बैठी थी, को बीएमडब्ल्यू कार द्वारा 1.5 किलोमीटर तक घसीटा गया और कार रुक गई। मिहिर और बिदावत ने महिला को बोनट से खींचकर सड़क पर लिटाया और सीटों की अदला-बदली की। कार को रिवर्स करते समय बीदावत ने भागने से पहले पीड़ित को कुचल दिया।

वर्ली विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले ठाकरे ने मिहिर की गिरफ्तारी में पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, "मिहिर शाह 60 घंटे तक कहां छिपा रहा? मुख्यमंत्री को जवाब देना चाहिए।"

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस मिहिर की मां और दो बहनों समेत 10 अन्य लोगों से पूछताछ कर रही है।

राज्य में हिट-एंड-रन दुर्घटनाओं में वृद्धि पर विपक्ष के निशाने पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख एकनाथ शिंदे ने कहा था कि ऐसे मामलों में किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।