मुंबई, एक अधिकारी ने कहा कि मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने मंगलवार को 67.50 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में कमला मिल्स के मालिक और रियल एस्टेट डेवलपर रमेश गोवानी को गिरफ्तार किया।

अधिकारी ने बताया कि गोवानी, जो एक निजी भूमि विकास कंपनी के निदेशक के रूप में भी काम करते हैं, ने कथित तौर पर मुंबई के खारदांडा इलाके में एक परियोजना खरीदी, लेकिन शिकायतकर्ता को 67.50 करोड़ रुपये की राशि का भुगतान करने में विफल रहे।

भुगतान के लिए बार-बार की गई मांग को गोवानी ने नजरअंदाज कर दिया, जिसके बाद शिकायतकर्ता ने ईओडब्ल्यू से संपर्क किया और शिकायत दर्ज कराई।

इसके बाद, गोवानी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 409 (आपराधिक विश्वासघात), 420 (धोखाधड़ी और बेईमानी से संपत्ति की डिलीवरी के लिए प्रेरित करना) और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया।

अधिकारी ने कहा कि गोवानी को मंगलवार को ईओडब्ल्यू कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया गया था, जहां उन्हें धोखाधड़ी के मामले में कथित संलिप्तता के लिए गिरफ्तार किया गया था।

विशेष रूप से, गोवानी को पहले 29 दिसंबर, 2017 को मध्य मुंबई के कमला मिल्स परिसर में दो छत पर बने पबों में लगी भीषण आग के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था, जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई थी।