कंपनी ने एक बयान में कहा, डाइमेंशन 7300 चिपसेट मल्टीटास्किंग, बेहतर फोटोग्राफ त्वरित गेमिंग और एआई-एन्हांस्ड कंप्यूटिंग को सक्षम बनाता है, जबकि डाइमेंशन 7300X को फ्लिप-स्टाइल फोल्डेबल डिवाइस को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है, जो डुअल डिस्प्ले के लिए सपोर्ट प्रदान करता है।

मीडियाटेक के वायरलेस कम्युनिकेशंस बिजनेस के उप महाप्रबंधक डॉ. येनची ली ने कहा, "मीडियाटेक डाइमेंशन 7300 चिप्स नवीनतम एआई संवर्द्धन और कनेक्टिविटी सुविधाओं को एकीकृत करने के लिए महत्वपूर्ण होंगे ताकि उपभोक्ता गेम को निर्बाध रूप से स्ट्रीम कर सकें।"

दोनों चिपसेट में एक ऑक्टा-कोर सीपीयू है जिसमें 4 गुना आर्म कॉर्टेक्स-ए78 कोर है जो 4X आर्म कॉर्टेक्स-ए55 कोर के साथ 2.5 गीगाहर्ट्ज़ तक काम करता है।

प्रतिस्पर्धी विकल्पों की तुलना में, डाइमेंशन 7300 श्रृंखला 2 प्रतिशत तेज एफपीएस और 20 प्रतिशत बेहतर ऊर्जा दक्षता प्रदान करती है।

डाइमेंशन 7300 चिपसेट MediaTe Imagiq 950 के साथ उन्नत फोटोग्राफी भी प्रदान करता है, जिसमें 200M मुख्य कैमरे के समर्थन के साथ प्रीमियम-ग्रेड 12-बिट HDR-ISP शामिल है।

कंपनी ने कहा, "सटीक शोर में कमी (एमसीएनआर) फेस डिटेक्शन (एचडब्ल्यूएफडी), और वीडियो एचडीआर प्रदान करने वाले नए हार्डवेयर इंजन के साथ उन्नत, डाइमेंशन 7300 उपयोगकर्ताओं को किसी भी रोशनी में आश्चर्यजनक छवियों और वीडियो को कैप्चर करने की सुविधा देता है।"