आगे की सीट पर बैठे शिंदे, पीछे की सीट पर उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस और अजीत पवार के साथ, एमसीआर के चरण 2 की लंबाई को पार करने के लिए, छत रहित विंटेज फौलादी-ग्रे सुंदरता पर चढ़ने के लिए अपने आधिकारिक बुलेट-प्रूफ वाहनों से उतरे। .

एक अत्यधिक कीमत वाली, अच्छी तरह से बनाए रखा गया, और 94 साल पुराना अजूबा, रोल्स रॉयस-20/25 को इसके गौरवान्वित मालिक, रेमंड्स ग्रुप के चेयरमैन गौतम सिंघानिया ने अपने निजी संग्रह से आधुनिक चमत्कार के बड़े आयोजन के लिए उधार लिया था। एक आधिकारिक सूत्र ने कहा, एमसीआर और तीन गणमान्य व्यक्तियों ने उद्घाटन के दौरान पूरी लंबाई तक गाड़ी चलाई।

शिंदे ने एमसीआर की दक्षिण-उत्तर शाखा को यातायात के लिए खोल दिया है, जहां से अनुमति दी जाएगी, जिससे मरीन लाइन्स से हाजी अली तक आवागमन का समय घटकर बमुश्किल 8 मिनट रह जाएगा, जो अभी एक घंटा है।

लगभग 10.5 किमी लंबे, इस खंड का पहला चरण, वर्ली से मरीन लाइन्स तक उत्तर-दक्षिण शाखा, जुड़वां सुरंगों के साथ, 11 मार्च को उद्घाटन किया गया था और यह मोटर चालकों के बीच बेहद लोकप्रिय साबित हुआ है।

शिंदे ने कहा कि आज उद्घाटन किया गया नया खंड सभी आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित है और यह एक वरदान साबित होगा क्योंकि यह दक्षिण मुंबई से शहर के उत्तरी हिस्सों तक आने-जाने वाले यातायात को कम करेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्रपति संभाजी महाराज के नाम पर एमसीआर अक्टूबर तक पूरी तरह से (दक्षिणी चरण) पूरा हो जाएगा और इससे समय, ईंधन और प्रदूषण की भारी बचत होगी, साथ ही दोनों दिशाओं में यातायात की भीड़ को कम करने के अलावा अन्य लाभ भी होंगे।