हालांकि कंपनी ने आधिकारिक तौर पर अपनी योजनाओं की घोषणा नहीं की है, लेकिन हालिया निष्कर्षों से पता चलता है कि 'डाउनवोट' सुविधा वास्तव में रेडिट-स्टाइल डाउनवोट आइकन के बजाय 'नापसंद' बटन जैसा हो सकता है, टेकक्रंच की रिपोर्ट।

एक्स आईओएस ऐप में पाए गए कोड संदर्भों के अनुसार एक बटन दिखता है जो माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के दिल के आकार के 'लाइक' बटन के बगल में टूटे हुए दिल के आइकन जैसा दिखता है और साथ ही 'डाउनवोट' फीचर का सीधा संदर्भ भी दिखाता है।

मस्क के अधिग्रहण से पहले, 2021 में कंपनी द्वारा इस सुविधा का परीक्षण किया गया था।

इस महीने की शुरुआत में, एक्स पर रिवर्स इंजीनियर आरोन पेरिस, @aaronp613, ने एक्स के आईओएस ऐप में ऐसे संदर्भ खोजे जो एक डाउनवोट सुविधा का संकेत देते थे जो विकास में प्रतीत होता था।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि अब, उन्हें आईओएस ऐप में अधिक छवि फ़ाइलें मिली हैं जो दिखाती हैं कि बटन को टूटे हुए दिल के साथ-साथ फीचर के अधिक प्रत्यक्ष संदर्भ के रूप में स्टाइल किया जा सकता है।

प्रारंभ में, कंपनी ने सभी पोस्टों पर अपवोटिंग और डाउनवोटिंग दोनों बटनों का परीक्षण किया था। हालाँकि, नवीनतम परीक्षणों से पता चलता है कि एक्स केवल उत्तरों पर डाउनवोट की अनुमति देने पर विचार कर रहा है।

जून में, मस्क ने एक नई सुविधा के रोलआउट की पुष्टि की जो एक्स उपयोगकर्ताओं के लिए डिफ़ॉल्ट रूप से सभी लाइक छिपा देगी।