बेंगलुरु, रियल्टी फर्म पूर्वांकरा लिमिटेड ने शुक्रवार को मजबूत आवास मांग के बावजूद इस वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही के दौरान 1,128 करोड़ रुपये की फ्लैट बिक्री बुकिंग दर्ज की, क्योंकि इसने नई आपूर्ति को स्थगित कर दिया।

एक नियामक फाइलिंग में, कंपनी ने कहा कि उसने वित्त वर्ष 2024-25 की पहली तिमाही (अप्रैल-जून) के लिए 1,128 करोड़ रुपये का तिमाही बिक्री मूल्य हासिल किया... जबकि एक साल पहले यह 1,126 करोड़ रुपये था, जबकि नियोजित लॉन्च को दूसरी तिमाही के लिए टाल दिया गया है। (जुलाई-सितंबर).

2024-25 की पहली तिमाही के दौरान औसत मूल्य प्राप्ति बढ़कर 8,746 रुपये प्रति वर्ग फुट हो गई, जो एक साल पहले की अवधि में 8,277 रुपये प्रति वर्ग फुट से 6 प्रतिशत अधिक है।

बेंगलुरु स्थित पूर्वांकरा लिमिटेड ने कहा कि उसने मुंबई मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र (एमएमआर) के ठाणे में घोड़बंदर रोड पर 12.77 एकड़ भूमि पार्सल का अधिग्रहण किया है, जिसका कुल संभावित कालीन क्षेत्र 1.82 मिलियन वर्ग फुट है, इलेक्ट्रॉनिक्स सिटी (हेब्बागोडी) में 7.26 एकड़ भूमि पार्सल है। बेंगलुरु में 0.60 मिलियन वर्ग फुट के संभावित कालीन क्षेत्र के साथ।

इसने गोवा और बेंगलुरु में तीन परियोजनाओं में 0.83 मिलियन वर्ग फुट बिक्री योग्य क्षेत्र का भूमि मालिक हिस्सा भी खरीदा।

पूर्वांकरा लिमिटेड दक्षिण और पश्चिम भारत में महत्वपूर्ण उपस्थिति के साथ देश का एक अग्रणी रियल एस्टेट डेवलपर है। यह मुख्य रूप से हाउसिंग सेगमेंट में है।