हवाईअड्डा प्रबंधन ने कहा कि उड़ानों को अहमदाबाद, हैदराबाद और इंदौर की ओर मोड़ दिया गया। आगमन, विलंबित प्रस्थान और परिणामी परिवर्तनों को प्राथमिकता दी जा रही है जो परिवर्तित उड़ानों को समायोजित करने के लिए किए गए थे।

हवाई अड्डे ने यात्रियों को अपनी यात्रा के लिए घर से निकलने से पहले अपनी उड़ान की स्थिति की जांच करने की भी सलाह दी।

इसमें कहा गया है, "आज, भारी बारिश और कम दृश्यता के कारण सुबह 2:22 बजे से 3:40 बजे तक रनवे परिचालन को निलंबित कर दिया गया। 27 उड़ानों के मार्ग में बदलाव की सूचना है।"

सीएसआईए ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "खराब मौसम और भारी से बहुत भारी बारिश के पूर्वानुमान के मद्देनजर, मुंबई हवाईअड्डा सभी यात्रियों को सलाह देता है कि वे अपनी संबंधित एयरलाइनों से अपनी उड़ान की स्थिति की जांच करें और हवाईअड्डे के लिए थोड़ा पहले निकलें।"

इंडिगो और एयर इंडिया सहित एयरलाइंस वैकल्पिक उड़ानें तलाशने या पूर्ण रिफंड का दावा करने का विकल्प दे रही हैं।

इंडिगो ने एक पोस्ट में कहा, "यात्रा सलाह: भारी बारिश के कारण मुंबई से आने वाली उड़ानें प्रभावित हुई हैं। वैकल्पिक उड़ान चुनने या पूर्ण रिफंड का दावा करने के लिए बेझिझक हमारी ऑन-ग्राउंड टीम से संपर्क करें।" एक्स।

एयर इंडिया ने कहा, "मुंबई में भारी बारिश के कारण उड़ान परिचालन प्रभावित हो रहा है और परिणामस्वरूप हमारी कुछ उड़ानें रद्द हो गई हैं। एयर इंडिया कुछ शर्तों के साथ 8 जुलाई को यात्रा के लिए पुष्टि की गई बुकिंग के लिए पूर्ण रिफंड या एक बार मानार्थ पुनर्निर्धारण की पेशकश कर रही है। अधिक सहायता के लिए, कृपया हमारे संपर्क केंद्र से 011 69329333, 011 69329999 पर संपर्क करें।"

कम लागत वाली एयरलाइन स्पाइसजेट ने यात्रियों को हवाई अड्डे के लिए रवाना होने से पहले अपनी उड़ान की स्थिति की जांच करने की सलाह दी है।

एक्स पर एक पोस्ट में कहा गया, "मौसम अपडेट: मुंबई (बीओएम) में खराब मौसम (भारी बारिश) के कारण, सभी प्रस्थान/आगमन और उनकी परिणामी उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि वे जांच रखें।"

घरेलू वाहक विस्तारा ने कहा, "यात्रा अपडेट: मौसम की स्थिति के कारण आज मुंबई हवाई अड्डे के रास्ते में भारी यातायात भीड़ और धीमी गति से वाहन चलने की उम्मीद है। ग्राहकों को सलाह दी जाती है कि वे हवाई अड्डे तक अपनी यात्रा के लिए अधिक समय दें।"

इस बीच, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि राज्य अधिकारी ट्रेन और सड़क सेवाओं को बहाल करने के लिए काम कर रहे हैं, जो भारी बारिश के कारण बाधित हो गई हैं और उन्होंने मुंबई निवासियों को सड़कों और रेलवे पटरियों पर बाढ़ के कारण घर पर रहने के लिए कहा है।