फिनटेक सेक्टर ने समग्र स्टार्टअप फंडिंग का नेतृत्व किया। डिजिटल ऋण देने वाले प्लेटफ़ॉर्म फ़ाइब ने टीआर कैपिटल, ट्राइफेक्टा कैपिटल और अमारा पार्टनर्स के नेतृत्व में $90 मिलियन (प्राथमिक पूंजी में $65.5 मिलियन और शेष द्वितीयक लेनदेन के माध्यम से) हासिल किए।

फाइब के सह-संस्थापक और सीईओ अक्षय मेहरोत्रा ​​ने कहा कि इस पूंजी निवेश के साथ, स्टार्टअप अपनी पहुंच का विस्तार करने, अपने तकनीकी बुनियादी ढांचे को मजबूत करने और पूरे देश में अपने प्रभाव को गहरा करने के लिए तैयार है।

कृत्रिम बुद्धिमत्ता-संचालित, कम-कोड परीक्षण स्वचालन प्लेटफ़ॉर्म टेस्टसिग्मा ने मासम्यूचुअल वेंचर्स के नेतृत्व में $8.2 मिलियन की फंडिंग जुटाई है। इससे पहले, इसने वीसी फर्म एक्सेल के नेतृत्व में 4.6 मिलियन डॉलर जुटाए थे।

Clodura.AI, एक अन्य AI-संचालित बिक्री संभावना मंच, ने मालपानी वेंचर्स के अतिरिक्त समर्थन के साथ भारत इनोवेशन फंड के नेतृत्व में $2 मिलियन जुटाए।

फंडिंग से स्टार्टअप को अपनी एआई क्षमताओं को और विकसित करने और अपने उपयोगकर्ता आधार का विस्तार करने में मदद मिलेगी।

प्राथमिक स्टार्टअप फंडिंग के अलावा, अग्रणी आईवियर रिटेलर लेंसकार्ट ने वैश्विक निवेश फर्म टेमासेक और फिडेलिटी मैनेजमेंट एंड रिसर्च कंपनी (एफएमआर) से द्वितीयक निवेश में 200 मिलियन डॉलर जुटाए।

इस फंडिंग से लेंसकार्ट का बाजार मूल्यांकन 5 अरब डॉलर तक पहुंच गया है।