हैदराबाद, तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने मंगलवार को विश्वास व्यक्त किया कि लोकसभा चुनाव में भारतीय गठबंधन को जादुई संख्या 272 से अधिक सीटें मिलेंगी और केंद्र में सरकार बनेगी।

विचारधाराओं को दिए एक साक्षात्कार में उन्होंने दावा किया कि 'मोदी जी की 'गारंटी' की वारंटी समाप्त हो गई है और बीजे के चुनाव हारने के साथ देश में बदलाव दिखाई दे रहा है।

"मैं केरल, कर्नाटक, थोड़ा उत्तर प्रदेश गया। मैं आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से चुनावों के बारे में जानकारी प्राप्त कर रहा हूं। मोदी जी की गारंटी की वारंटी समाप्त हो गई। वारंटी समाप्त होने पर लोगों के लिए मोदी जी को वोट देना मुश्किल है। यही है क्यों, देश में बदलाव दिख रहा है,'' उन्होंने कहा।

भाजपा के '400 पार' (400 से ऊपर) के नारे और चुनाव में कांग्रेस पार्टी के लक्ष्य के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि भारत गठबंधन सरकार बनाएगा।

तेलंगाना में कांग्रेस के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने कहा, "हम केरल में 20 सीटें, तमिलनाडु में 39 में से 39 सीटें, पांडिचेरी में एक सीट, कर्नाटक में कम से कम 14 सीटें, तेलंगाना में 14 सीटें जीतेंगे।"

उन्होंने कहा, मोटे तौर पर 272 जादुई संख्या है और भारतीय गठबंधन को 272 से अधिक सीटें मिलेंगी।

यह पूछे जाने पर कि भाजपा के नारे 'अबकी बार 400 पार' की पृष्ठभूमि में कांग्रेस पार्टी का नारा क्या है, उन्होंने कहा कि कांग्रेस कभी भी केवल नारों के लिए नहीं बोलती है और वह '5 न्याय, 25 गारंटी' पर चुनाव लड़ रही है।

भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि भगवा पार्टी ने प्रति वर्ष दो करोड़ नौकरियों, काला धन वापस लाने और गरीबों के खातों में 15 लाख रुपये जमा करने और किसानों की आय दोगुनी करने के अपने "वादों" को पूरा नहीं किया है।