कुमारगंज (पश्चिम बंगाल), पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को आरोप लगाया कि भाजपा उन्हें और उनके भतीजे और टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी को निशाना बना रही है और वे सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं।

उनका आरोप विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी के उस बयान के एक दिन बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि सोमवार को एक "बड़ा विस्फोट" होगा जो टीएमसी और उसके शीर्ष नेताओं को हिला देगा।

उन्होंने कहा, "भाजपा मुझे और अभिषेक को निशाना बना रही है, हम सुरक्षित नहीं हैं, लेकिन हम भगवा पार्टी की साजिश से भी नहीं डरते हैं। हम सभी से टीएमसी नेताओं और पश्चिम बंगाल के लोगों के खिलाफ साजिश के खिलाफ सतर्क रहने का आग्रह करते हैं।"

टीएमसी सुप्रीमो बालुरघाट लोकसभा सीट के कुमारगंज में पार्टी उम्मीदवार और राज्य मंत्री बिप्लब मित्रा के पक्ष में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रही थीं।

अधिकारी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए, टीएमसी सुप्रीमो ने कहा, "एक गद्दार है जो अपने परिवार और गलत कमाई की संपत्ति की रक्षा के लिए भाजपा में शामिल हो गया है। मैं उसे बता दूं, चॉकलेट बम विस्फोट करने की उसकी धमकी को हम अपमानजनक मानते हैं।"

अधिकारी, पूर्व टीएमसी मंत्री, राज्य में 2021 के विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हो गए।

“यदि आपमें साहस है, तो सच्चाई सामने लाएँ, तथ्य सामने लाएँ। मुझे लगता है कि आपको पूरी तरह से झूठी कहानी गढ़ने में, पूरी तरह से साजिश रचने में समय लगेगा, लेकिन निश्चिंत रहें हम मुकाबला करने के लिए तैयार हैं, ”उसने कहा।

उन्होंने कहा, "हम पटाखे फोड़कर उनका मुकाबला करेंगे। हमारे लिए पटाखे पीएम केयर फंड में विसंगतियों और प्रत्येक नागरिक के बैंक खाते में 15 लाख रुपये जमा करने के 'जुमले' को उजागर कर रहे हैं। वह केवल झूठ फैलाते हैं।"

टीएमसी सुप्रीमो ने आरोप लगाया कि बीजेपी राज्य में परेशानी पैदा करने के लिए बाहरी लोगों को ला रही है।

बनर्जी ने नरेंद्र मोदी सरकार पर दूरदर्शन जैसे स्वतंत्र संस्थानों को भगवा रंग में रंगने का आरोप लगाया और दावा किया कि बीजे द्वारा "उस रंग को अपनाना" देश के भिक्षुओं और आध्यात्मिक नेताओं द्वारा सदियों से किए गए बलिदान का अपमान है।

उन्होंने आश्चर्य जताया कि चुनावों के दौरान दूरदर्शन का लोगो भगवा रंग में कैसे रंगा जा सकता है, उन्होंने आरोप लगाया कि यह भाजपा की "धर्म-आधारित वोट प्रतिबंध की राजनीति और एजेंडे" के अनुरूप किया गया था।

उन्होंने सवाल किया, "डीडी का लोगो अचानक भगवा क्यों हो गया? सशस्त्र कर्मियों के आधिकारिक आवासों को भगवा रंग में क्यों रंग दिया गया? काशी (वाराणसी) में पुलिस की वर्दी भगवा रंग में क्यों बदल दी गई?"

मुख्यमंत्री ने दावा किया कि अगर भाजपा सत्ता में लौटी तो भविष्य में और चुनाव नहीं होंगे और कई समुदायों के धार्मिक अधिकार खतरे में पड़ जाएंगे।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार के लोकसभा क्षेत्र बालुरघाट में एक अन्य बैठक में बनर्जी ने कहा कि कोविड टीकाकरण प्रमाणपत्र पर केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर है।

“वह केवल आत्म-प्रचार में विश्वास करते हैं। वह बड़े-बड़े दावे करने और खुद उनकी बातें सुनने में विश्वास रखते हैं।''

मजूमदार पर गांवों के पूव मजदूरों को 100 दिनों के काम का भुगतान न करने और मॉड सरकार द्वारा आवास योजना की धनराशि जारी न करने पर चुप्पी साधने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा, “आपकी (मजूमदार) पार्टी के नेता दिल्ली में मालिकों से भुगतान रोकने के लिए कह रहे हैं।” गरीबो को।"

अधिकारी की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा, एक ''गद्दार'' है जो सीबीआई, ईडी और एनआईए के छापे और विपक्षी नेताओं की गिरफ्तारी की भविष्यवाणी कर रहा है।

उन्होंने दावा किया, “वह अपनी त्वचा बचाने के लिए खुद भाजपा में शामिल हो गए और अब केंद्रीय एजेंसी की छापेमारी का झांसा देकर लोगों को डरा रहे हैं।”

बनर्जी ने कहा कि जेल में बंद झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी ने उन्हें बताया था कि ईडी ने अपनी चार्जशीट में उन पर वॉशिंग मशीन और टीवी सेट उपहार में लेने का आरोप लगाया है।

उसने सोचा कि क्या उन वस्तुओं को उपहार के रूप में वर्णित किया जा सकता है जो पुरुषों के घरों में पाई जाती हैं।

बनर्जी ने कागज का एक टुकड़ा यह कहते हुए माफ कर दिया कि यह ग्रामीणों पर हमला करने के लिए केंद्रीय सशस्त्र अर्धसैनिक बल के खिलाफ एफआईआर की एक प्रति थी।

उन्होंने आरोप लगाया कि दो दिन पहले बल की एक टीम ने दक्षिण दिनाजपुर जिले के एक सीमावर्ती गांव में छापा मारा और ग्रामीणों की पिटाई की जब उन्होंने भाजपा को समर्थन देने का वादा करने से इनकार कर दिया।

उन्होंने कहा, "मैं चुनाव आयोग से आग्रह कर रही हूं कि वह सीमा की रक्षा करने और तस्करी रोकने के बजाय बीएसएफ द्वारा अपनी भूमिका का उल्लंघन कर ग्रामीणों को आतंकित कर रहे हैं।"