नई दिल्ली, एग्जिट पोल के पूर्वानुमानों से उत्साहित दिल्ली भाजपा मंगलवार को एक भव्य जश्न मनाने के लिए तैयार है, जब हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव की गिनती होगी।

नरेंद्र मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल की प्रत्याशा में कार्यकर्ताओं ने पहले से ही संगीत, मालाओं और ढेर सारी मिठाइयों की व्यवस्था कर ली है।

एक स्थानीय भाजपा नेता ने कहा, "ढोल, ताशा और नफ़ीरी से लेकर मिठाइयों तक, सब कुछ बड़े पैमाने पर आयोजित किया जा रहा है।"

उन्होंने कहा, मौज-मस्ती का केंद्र दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर स्थित मुख्य भाजपा मुख्यालय होगा।

चांदनी चौक लोकसभा से भाजपा उम्मीदवार प्रवीण खंडेलवाल ने विश्वास जताया कि भाजपा के नेतृत्व वाला राजग राष्ट्रीय राजधानी में क्लीन स्वीप के साथ तीसरी बार सत्ता में वापसी करेगा।

खंडेलवाल ने कहा, "मैंने मतगणना की पूर्व संध्या पर सुंदर कांड पाठ और हनुमान चालीसा पाठ का आयोजन किया। मुझे दिल्ली की सभी सात सीटों पर भाजपा की जीत का यकीन है।"

भाजपा उम्मीदवारों ने सोमवार को मरीना ड्रीम बैंक्वेट हॉल में पार्टी के मतगणना एजेंटों के लिए एक विस्तृत प्रशिक्षण सत्र भी आयोजित किया।

सत्र में कार्यकर्ताओं को मतगणना प्रक्रिया के दौरान बरती जाने वाली सभी सावधानियां बरतने को कहा गया। खंडेलवाल ने कहा, उन्हें मतगणना एजेंटों के अधिकारों और कर्तव्यों के बारे में जानकारी दी गई।

2024 के सात चरण के आम चुनाव के लिए मतदान, जिसमें 543 निर्वाचन क्षेत्र शामिल हैं, 19 अप्रैल को शुरू हुआ और 1 जून को समाप्त हुआ।