अपनी नियुक्ति के बाद अपनी प्राथमिकताओं को रेखांकित करते हुए, लैमी ने इस बात पर प्रकाश डाला कि दुनिया इस समय "बड़ी चुनौतियों" का सामना कर रही है, जिसमें द्वितीय विश्व युद्ध के बाद किसी भी समय की तुलना में अधिक देश संघर्ष में लगे हुए हैं।

"यह सरकार घरेलू स्तर पर हमारी सुरक्षा और समृद्धि के लिए ब्रिटेन को फिर से जोड़ेगी। यहां विदेश, राष्ट्रमंडल और विकास कार्यालय में जो होता है वह आवश्यक है।"

लैमी ने जारी एक बयान में कहा, "कूटनीति मायने रखती है। हम यूरोप, जलवायु और वैश्विक दक्षिण के साथ एक रीसेट के साथ शुरुआत करेंगे। और जब यूरोपीय सुरक्षा, वैश्विक सुरक्षा और ब्रिटिश विकास की बात आती है तो एक गियर-शिफ्ट के साथ शुरुआत करेंगे।" ब्रिटेन के विदेश मंत्रालय द्वारा शनिवार को।

51 वर्षीय लेबर पार्टी के राजनेता ने वादा किया कि नई सरकार कामकाजी लोगों के लिए प्रतिबद्ध है और सभी के लिए बेहतर भविष्य बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

"विदेश सचिव के रूप में आपके सामने खड़ा होना मेरे जीवन का सम्मान है। गुलाम लोगों का वंशज। एक काला, श्रमिक वर्ग, टोटेनहम का आदमी। एक समुदाय जिसने पहले कभी कोई विदेश सचिव नहीं बनाया। यह बताता है कि एक आधुनिक, बहुसांस्कृतिक ब्रिटेन गर्व से अंतर्राष्ट्रीयवादी हो सकता है," उन्होंने कहा।

लैमी ने यह भी उल्लेख किया कि ब्रिटेन में "अत्यधिक क्षमता" है और बदलाव अब शुरू हो गया है - एक नारा जिसके साथ कीर स्टार्मर के नेतृत्व वाली पार्टी ने आम चुनाव लड़ा था।