सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, जांच जारी है, पूर्व कमांडरों, जिन पर आतंकवाद और सशस्त्र विद्रोह के अपराधों का आरोप है, को ला पाज़ विभाग में चोंचोकोरो की अधिकतम सुरक्षा जेल में हिरासत में रखा जा रहा है।

अभियोजन टीम ने शुक्रवार को तर्क दिया कि भागने का खतरा और यह संभावना कि आरोपी जांच में बाधा डालेंगे, उनकी हिरासत के कारण थे।

सरकार के मंत्री एडुआर्डो डेल कैस्टिलो ने कहा कि इससे पहले गुरुवार को बोलीविया में असफल तख्तापलट में उनकी भूमिका के लिए कम से कम 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया था, जिनमें ज्यादातर सेना के सदस्य थे।

बुधवार को जनरल जुआन जोस ज़ुनिगा के नेतृत्व में सैकड़ों सैनिकों ने बोलीविया की राजनीतिक शक्ति के केंद्र मुरिलो स्क्वायर पर मार्च किया। राष्ट्रपति लुइस एर्से को पद से हटाने की असफल कोशिश में वे जबरन पुराने सरकारी महल में घुस गए।

नए सेना कमांडर, जोस सांचेज़ द्वारा तत्काल उपाय, जिन्होंने सैनिकों को अपनी इकाइयों में लौटने का आदेश दिया और सरकार के लिए समर्थन की पुष्टि की, स्थिति को स्थिर करने के लिए महत्वपूर्ण थे।

इसके अतिरिक्त, राष्ट्रपति एर्स ने बुधवार को तख्तापलट के प्रयास की निंदा की और इस बात पर जोर दिया कि "लोकतंत्र का सम्मान किया जाना चाहिए।"