हैदराबाद, युवा बेरोजगारी पर बीआरएस और भाजपा के विरोध प्रदर्शन के बीच, तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार सरकार में सभी रिक्तियों को भरने के लिए प्रतिबद्ध है और नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों द्वारा उठाए गए मुद्दों के समाधान के लिए निर्णय लेने के लिए तैयार है।

भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) छात्र शाखा और भारतीय जनता युवा मोर्चा (बीजेवाईएम) - भाजपा की युवा शाखा - ने शुक्रवार को राज्य की राजधानी में बेरोजगारी को लेकर अलग-अलग विरोध प्रदर्शन किया।

उन्होंने जॉब कैलेंडर जारी करने, शिक्षक भर्ती के लिए पदों की संख्या बढ़ाने समेत अन्य मांग की.

बीआरएस और भाजपा नेताओं ने पुलिस द्वारा कथित तौर पर प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने और अन्य कदमों को लेकर कांग्रेस सरकार पर भी निशाना साधा।

मुख्यमंत्री रेड्डी - जिन्होंने कांग्रेस सांसद चमाला किरण कुमार रेड्डी, पार्टी एमएलसी और नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) के प्रदेश अध्यक्ष वेंकट बालमूर और अन्य के साथ बैठक की - ने बेरोजगार युवाओं से कहा कि वे रची गई साजिशों का शिकार न हों। कुछ राजनीतिक दलों और निहित स्वार्थों द्वारा"।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, रेड्डी ने कहा, राज्य सरकार ने बेरोजगारों से किए गए वादे के मुताबिक 28,942 पदों को भरने के लिए पहले ही अधिसूचना जारी कर दी है।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने समूह 1, समूह 2 और समूह 3 (राज्य सेवाओं) के पदों को भरने के लिए वर्षों से लंबित सभी कानूनी बाधाओं को दूर कर दिया है।

रेड्डी ने यह भी घोषणा की कि विधानसभा के आगामी बजट सत्र के दौरान चर्चा के बाद नौकरी कैलेंडर जारी किया जाएगा।