नई दिल्ली, बेन कैपिटल समर्थित एमक्योर फार्मास्यूटिकल्स ने मंगलवार को कहा कि सार्वजनिक सदस्यता के लिए शुरुआती शेयर-बिक्री पेशकश खुलने से एक दिन पहले उसने एंकर निवेशकों से 583 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

एंकर बुक में निवेशक शामिल हैं, जिनमें एचडीएफसी म्यूचुअल फंड, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल एमएफ, एसबीआई एमएफ, निप्पॉन इंडिया एमएफ, अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी, गोल्डमैन सैक्स एसेट मैनेजमेंट, नोमुरा, एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी और एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस कंपनी शामिल हैं। .

बीएसई की वेबसाइट पर अपलोड किए गए एक सर्कुलर के अनुसार, फार्मा फर्म ने 48 फंडों को 1,008 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 57.8 लाख इक्विटी शेयर आवंटित करने का फैसला किया है, जिससे लेनदेन का आकार 582.6 करोड़ रुपये हो जाएगा।

960 रुपये से 1,008 रुपये प्रति शेयर के मूल्य बैंड के साथ यह इश्यू 3 जुलाई को सार्वजनिक सदस्यता के लिए खुला रहेगा और 5 जुलाई को समाप्त होगा।

आईपीओ में 800 करोड़ रुपये के नए इक्विटी शेयर जारी करना और प्रमोटरों और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा मूल्य बैंड के ऊपरी छोर पर 1,152 करोड़ रुपये के 1.14 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश (ओएफएस) शामिल है।

इससे कुल सार्वजनिक आकार 1,952 करोड़ रुपये हो जाता है।

ओएफएस में शेयर बेचने वालों में प्रमोटर सतीश मेहता और निवेशक बीसी इन्वेस्टमेंट्स IV लिमिटेड शामिल हैं, जो अमेरिका स्थित निजी इक्विटी प्रमुख बेन कैपिटल की सहयोगी कंपनी है।

वर्तमान में, सतीश मेहता के पास कंपनी में 41.85 प्रतिशत हिस्सेदारी है और बीसी इन्वेस्टमेंट के पास 13.07 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

ताजा निर्गम से प्राप्त राशि का उपयोग ऋण के भुगतान और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

ब्रोकरेज हाउसों ने इश्यू के बाद कंपनी का बाजार पूंजीकरण 19,000 करोड़ रुपये से अधिक होने का अनुमान लगाया है।

पुणे स्थित फर्म एमक्योर फार्मास्यूटिकल्स कई प्रमुख चिकित्सीय क्षेत्रों में फार्मास्युटिकल उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला के विकास, निर्माण और वैश्विक विपणन में लगी हुई है।

आईपीओ में कर्मचारियों का हिस्सा 108,900 इक्विटी शेयरों तक आरक्षित रखा गया है।

इसके अलावा, निर्गम आकार का आधा हिस्सा योग्य संस्थागत निवेशकों (क्यूआईबी) के लिए, 35 प्रतिशत खुदरा निवेशकों के लिए और शेष 15 प्रतिशत गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए आरक्षित किया गया है।

इसके अलावा, निवेशक न्यूनतम 14 शेयरों के लिए और उसके बाद 14 शेयरों के गुणकों में बोली लगा सकते हैं।

कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी, जेफ़रीज़ इंडिया, एक्सिस कैपिटल और जेपी मॉर्गन इंडिया इस इश्यू के बुक-रनिंग लीड मैनेजर हैं। कंपनी के इक्विटी शेयर 10 जुलाई को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होने की उम्मीद है।

इस महीने की शुरुआत में, कंपनी को शुरुआती शेयर-बिक्री शुरू करने के लिए सेबी की मंजूरी मिल गई थी।