हैदराबाद (तेलंगाना) [भारत], माधवी लता, जो भाजपा उम्मीदवार के रूप में हैदराबाद से चुनाव लड़ रही हैं, ने स्थानीय नालों के नवीनीकरण में कथित उदासीनता को लेकर कांग्रेस शासित राज्य तेलंगाना पर हमला बोला।

रविवार को याकूतपुरा विधानसभा क्षेत्र के अपने दौरे के दौरान, लता ने एएनआई से बात करते हुए कहा, "यह याकूतपुरा में गंगानगर है; यह नाला (नाला) है जो अपशिष्ट जल ले जाता है। मुझे सरकार के बारे में समझ नहीं है; वे नवीनीकरण करना चाहते हैं यह अच्छी बात है। लेकिन यहां रहने वाले लोगों का क्या होगा? अगर मरम्मत के दौरान बारिश होती है और पानी फैल जाता है, तो बच्चों को डेंगू हो सकता है।"

उन्होंने यह भी कहा कि सरकारी अधिकारियों को उचित चर्चा के बाद एक योजना बनानी चाहिए, क्योंकि इसका खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ता है।

"इन सभी मुद्दों पर विचार किए बिना आप अन्य काम कैसे शुरू कर सकते हैं? सरकारी अधिकारियों को पहले बैठकर निर्णय लेना चाहिए। इसका खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ता है। हम चुप नहीं बैठेंगे। हम कल जाएंगे और अधिकारियों से पूछेंगे कि क्या योजना है।" ऐसा इसलिए था ताकि नाली का पानी घरों में न आए। अगर वे ऐसा नहीं करते हैं, तो हम सरकार से अनुमति लेंगे और एक दीवार उठाएंगे,'' लता ने कहा।

इससे पहले दिन में माधवी लता ने सोमनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की।

उनका मुकाबला एआईएमआईएम प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी से है।

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में 13 मई को तेलंगाना की सभी 17 सीटों पर मतदान संपन्न हुआ। तेलंगाना में 65.67 प्रतिशत मतदान हुआ।

2019 के लोकसभा चुनावों में, बीआरएस (तब टीआरएस) ने 17 में से नौ सीटें जीतीं, जबकि भाजपा और कांग्रेस को क्रमशः चार और तीन सीटें मिलीं।

2024 के लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से 1 जून तक चलने वाले 44 दिनों की अवधि में सात चरणों में हुए थे।

मतगणना और नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे.