नई दिल्ली, दिल्ली भाजपा ने रविवार को दावा किया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक वरिष्ठ वकील को राज्यसभा भेजना चाहते हैं और उच्च सदन की आप सदस्य स्वात मालीवाल पर कथित हमला इसी से जुड़ा है।

आम आदमी पार्टी ने पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा के पास "लोगों को देने के लिए कोई कहानी या दृष्टिकोण नहीं है" और इसलिए वह "सभी विपक्षी नेताओं को जेल में डालने और हर दिन इस तरह के हास्यास्पद आरोप लगाने" का सहारा ले रही है।

भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा ने यह भी पूछा कि आप इस मामले में भगवा पार्टी की संलिप्तता के बारे में इस नतीजे पर कैसे पहुंची जब मालीवाल पर उनके करीबी बिभव कुमार ने केजरीवाल के आवास पर कथित तौर पर हमला किया था।

आप नेताओं ने दावा किया है कि मालीवाल का आरोप केजरीवाल को फंसाने की भाजपा की साजिश है।

केजरीवाल ने रविवार को दावा किया कि भाजपा ने एए को कुचलने के लिए "ऑपरेशन झाड़ू" शुरू किया है क्योंकि भगवा पार्टी उनकी पार्टी को "चुनौती" के रूप में देखती है।

हालांकि, भाजपा के दिल्ली प्रमुख सचदेवा ने कहा कि आप सुप्रीमो केजरीवाल इस मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए मालीवाल के "हमले" के आरोप पर "राजनीतिक नाटक" कर रहे हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप नेताओं ने पहले दिन में राष्ट्रीय राजधानी में बीजे मुख्यालय के पास विरोध प्रदर्शन किया।

केजरीवाल ने पहले आरोप लगाया था कि नरेंद्र मोदी आप नेताओं को जेल भेजने का 'खेल' खेल रहे हैं और उन्होंने अपने नेताओं, विधायकों, सांसदों और मंत्रियों के साथ भाजपा मुख्यालय तक मार्च करने की घोषणा की थी ताकि प्रधानमंत्री जिस किसी को चाहें उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा जा सके। .

एक संवाददाता सम्मेलन में सचदेवा ने कहा, "यह केजरीवाल का एक नया राजनीतिक नाटक है। वह विरोध प्रदर्शन और धरना देने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन उन्हें कम से कम एक बार मालीवाल के लिए शब्द बोलना चाहिए, जो दो दशकों से उनके और उनकी पार्टी के साथ निकटता से जुड़े हुए हैं।"

यह आरोप लगाते हुए कि मेलवाल पर "हमला" वरिष्ठ वकील को उच्च सदन में भेजने की केजरीवाल की इच्छा से जुड़ा था, सचदेवा ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री कुमार की गिरफ्तारी से चिंतित हैं क्योंकि उन्हें उनके "गलत कामों और भ्रष्टाचार" की जानकारी है।

मालीवाल ने आरोप लगाया कि कुमार ने 13 मई को उस पर हमला किया जब वह उनसे मिलने के लिए मुख्यमंत्री के आवास पर गई थी।

कुमार को शनिवार को गिरफ्तार किया गया और अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। दिल्ली पुलिस ने मालीवाल की शिकायत के बाद कुमार पर छेड़छाड़ और गैर इरादतन हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है।

सचदेवा ने आरोप लगाया कि मालीवाल हमला मामले ने केजरीवाल को बेनकाब कर दिया है और उनका यह दावा कि आप एक विचारधारा है, फर्जी है।

उन्होंने आरोप लगाया, उनकी एकमात्र विचारधारा "लूट और भ्रष्टाचार" है।

आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए आप ने एक बयान जारी कर कहा, "बीजेपी को पहले लोगों को जवाब देना चाहिए कि उसने प्रज्वल रेवन्ना को राजनयिक पासपोर्ट पर भारत से क्यों भगाया? यह जानते हुए भी बीजेपी बृजभूषण सिंह के साथ क्यों खड़ी है और उनके बेटे को टिकट क्यों दे रही है?" उसने हमारी चैंपियन महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न किया है?”

केजरीवाल ने कहा है कि भाजपा और प्रधानमंत्री द्वारा आप के नेताओं को गिरफ्तार करके आप को तोड़ने की कोशिशों के बावजूद पार्टी नहीं टूटेगी क्योंकि ऐसा माना जाता है कि इसने देश भर में लाखों लोगों को प्रभावित किया है।