आप द्वारा आतिशी को दिल्ली का मुख्यमंत्री पद के लिए चुने जाने के कुछ ही घंटों बाद, उपमुख्यमंत्री चौधरी ने कहा, "जबकि मैं लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले जैसे कई मामलों में कई बार जेल की सजा काटने के लिए देश का सबसे भ्रष्ट नेता मानता हूं, केजरीवाल उनसे आगे निकल गए हैं।" भ्रष्टाचार। भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बावजूद उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया और जेल से दिल्ली सरकार चलाई।"

आप सुप्रीमो पर हमला तेज करते हुए उपमुख्यमंत्री चौधरी ने कहा, "केजरीवाल भ्रष्ट नेता और शराब विक्रेता हैं। मैंने उनसे ज्यादा बेशर्म मुख्यमंत्री कभी नहीं देखा।"

इस बीच, केजरीवाल की आलोचना करते हुए, बिहार के मंत्री नितिन नबीन ने उनके इस्तीफे के समय पर सवाल उठाया और इस फैसले के पीछे संभावित उद्देश्यों या अंतर्निहित कारणों का सुझाव दिया।

नबीन ने कहा, "भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे अरविंद केजरीवाल ने जेल में रहते हुए नैतिक आधार पर इस्तीफा क्यों नहीं दिया? केजरीवाल अब जमानत पर बाहर रहते हुए और छह महीने के भीतर दिल्ली में आगामी चुनाव की अटकलों के बीच इस्तीफा दे रहे हैं। यह एक राजनीतिक नौटंकी है।" .

भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने मंगलवार को कहा कि आप नेता आतिशी, जिन्हें दिल्ली की अगली मुख्यमंत्री के रूप में नामित किया गया है, एक बड़ी हस्ती होंगी क्योंकि सभी जानते हैं कि सरकार कौन चलाएगा।

15 सितंबर को, केजरीवाल ने दिल्ली के सीएम पद से इस्तीफा देने की घोषणा की, जिसकी विभिन्न हलकों से आलोचना हुई। भाजपा, कांग्रेस और जदयू सहित राजनीतिक दलों ने इसे राजनीतिक स्टंट करार दिया है।

आप संसदीय बोर्ड ने आतिशी को केजरीवाल का उत्तराधिकारी चुना है.

दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने घोषणा की कि आतिशी को सर्वसम्मति से दिल्ली का मुख्यमंत्री चुना गया है।

राय ने पुष्टि की कि आतिशी अगले राज्य विधानसभा चुनाव तक इस पद पर रहेंगी।