मुंबई, दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे लिमिटेड (डीआईएएल) ने कहा है कि पावर ग्रिड आपूर्तिकर्ता से वोल्टेज असंतुलन के कारण सोमवार को दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सामान स्वीकृति और डिजी यात्रा सेवाएं "संक्षेप में" प्रभावित हुईं।

DIAL ने यह भी कहा कि उसने आवश्यक सेवाओं को बनाए रखने के लिए सक्रिय रूप से सभी टर्मिनलों को डीजल जनरेटर (DG) लोड पर स्विच कर दिया है।

"आज (सोमवार) दोपहर 2 बजे के आसपास, दिल्ली हवाई अड्डे के मुख्य रिसीविंग सब-स्टेशन (एमआरएसएस) ने ग्रिड में एक महत्वपूर्ण वोल्टेज स्पाइक का पता लगाया, जो कथित तौर पर 765 केवी लाइन की ट्रिपिंग के कारण था। यह वोल्टेज असंतुलन दिल्ली ट्रांसको लिमिटेड (डीटीएल) ग्रिड से है डीआईएएल के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, "इससे सभी आईजीआई टर्मिनलों पर कुछ समय के लिए असर पड़ा, जिससे सामान स्वीकार करने और ई-गेट्स प्रभावित हुए।"

आवश्यक सेवाओं को बनाए रखने के लिए, DIAL ने सक्रिय रूप से सभी टर्मिनलों को DG लोड पर स्विच कर दिया, यह कहा और कहा कि हवाई अड्डे की पावर बैक-अप प्रणाली कुछ ही मिनटों में चालू हो गई थी, और सभी स्पर्श बिंदुओं पर यात्रियों की सुविधा के लिए सभी बैक-अप प्रक्रियाएं शुरू की गईं।

प्रवक्ता ने कहा, "दोपहर 3:00 बजे तक, ग्रिड वोल्टेज स्थिर हो गया था और एमआरएसएस ब्रेकर पर स्वीकार कर लिया गया था और सभी सेवाएं सुचारू रूप से डीजी लोड से डीटीएल ग्रिड लोड में वापस स्थानांतरित हो गईं, और डीजी आपूर्ति काट दी गई थी।"