मेहरोत्रा ​​के पास एफएमसीजी टेलीकॉम और शिक्षा उद्योग जैसे क्षेत्रों में शीर्ष भूमिकाओं में 35 वर्षों से अधिक का अनुभव है।

बायजू के सह-संस्थापक और सीईओ बायजू रवींद्रन के अनुसार, "सीईओ के रूप में अपनी भूमिका में, वह (मेहरोत्रा) आपकी आक्रामक विकास योजना को पूरा करने और कंपनी को वर्तमान में अनुभव हो रही महत्वपूर्ण गति को आगे बढ़ाने के लिए जिम्मेदार होंगे।"

मेहरोत्रा ​​ने आईआईटी रूड़की से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री, जेबीआईएमएस से एमएमएस, और द व्हार्टो स्कूल, फिलाडेल्फिया, यूएस से एक कार्यकारी कार्यक्रम पूरा किया है।

एईएसएल (आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड) के चेयरमैन शैलेश हरिभक्ति ने कहा, "उनकी रणनीतिक दृष्टि और सिद्ध परिचालन विशेषज्ञता एक उद्योग के नेता के रूप में हमारी स्थिति को मजबूत करने में सहायक होगी।"

यह नियुक्ति सीईओ अभिषेक माहेश्वरी और सीएफ विपन जोशी द्वारा शेयरधारक विवाद के बीच अग्रणी परीक्षण तैयारी कंपनी छोड़ने के लगभग सात महीने बाद हुई है।

आकाश से पहले, मेहरोत्रा ​​आशीर्वाद पाइप्स के प्रबंध निदेशक थे, और उन्होंने भारती एयरटेल और कोका-कोला सहित अन्य कंपनियों के साथ भी काम किया था।

पहले ऐसी खबरें थीं कि आकाश एजुकेशनल सर्विसेज के प्रमोटर आकाश चौधरी आकाश के सीईओ के रूप में वापस आएंगे लेकिन बातचीत सफल नहीं हो पाई।

बायजू ने 2021 में इक्विटी और नकद सौदे में लगभग 1 बिलियन डॉलर में आकाश एजुकेशनल सर्विसेज का अधिग्रहण किया था।

जून 2023 में एडटेक कंपनी ने कहा था कि आकाश इस साल के अंत में सार्वजनिक होगा।