कोलकाता, एक अधिकारी ने कहा कि कोलकाता के न्यू टाउन इलाके में बागजोला नहर के पास मानव हड्डियां बरामद करने के एक दिन बाद, पश्चिम बंगाल सीआईडी ​​के अधिकारियों ने सोमवार को मारे गए बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार के शरीर के अन्य हिस्सों की तलाश जारी रखी।

अधिकारी ने कहा, सीआईडी, जो मामले के प्रमुख आरोपियों में से एक मोहम्मद सियाम हुसैन से पूछताछ कर रही है, ने न्यू टाउन इलाके और उसके आसपास अपनी तलाशी जारी रखी।

उन्होंने कहा, "सियाम ने हमें उन क्षेत्रों का विवरण दिया है जहां शरीर के अंग फेंके गए थे। हम ट्रॉली सूटकेस और अपराध में इस्तेमाल किए गए उपकरणों की भी तलाश कर रहे हैं।"

जांचकर्ता सियाम के फोन से कॉल डिटेल्स की भी जांच कर रहे हैं, जिसे फोरेंसिक परीक्षण के लिए भेजा गया है।

रविवार को, राज्य सीआईडी ​​ने सियाम से पूछताछ के बाद बागजोला नहर के पास मानव हड्डियों के कुछ हिस्से बरामद किए, जिसे नेपाल पुलिस ने गिरफ्तार किया था और भारत में प्रत्यर्पित किया था। हड्डी के हिस्सों को जल्द ही फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा।

इससे पहले, सीआईडी ​​ने न्यू टाउन इलाके के एक फ्लैट के सेप्टिक टैंक से लगभग 3.5 किलोग्राम वजन वाले मांस के टुकड़े बरामद किए थे, जहां अनार को आखिरी बार 12 मई को देखा गया था।

सीआईडी ​​अधिकारी ने कहा कि बांग्लादेश के सांसद की बेटी डीएनए परीक्षण के लिए अगले सप्ताह कोलकाता पहुंच सकती है।

सियाम को शनिवार शाम को पश्चिम बंगाल लाया गया और उत्तर 24 परगना जिले के बारासात की एक स्थानीय अदालत ने सीआईडी ​​की 14 दिनों की हिरासत में रखा।

पुलिस ने दावा किया कि परिस्थितिजन्य साक्ष्यों से पता चलता है कि अवामी लीग नेता की पहले गला दबाकर हत्या की गई, जिसके बाद उनके शरीर को टुकड़ों में काट दिया गया।

लापता सांसद का पता लगाने के प्रयास, जो कथित तौर पर 12 मई को इलाज के लिए कोलकाता पहुंचे थे, उत्तरी कोलकाता के बारानगर के निवासी और बांग्लादेशी राजनेता के परिचित गोपाल विश्वास द्वारा 18 मई को स्थानीय पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराने के बाद शुरू हुई। .

बिस्वास के आगमन पर अनार उनके आवास पर रुका था। अपनी शिकायत में, बिस्वास ने उल्लेख किया कि अनार 13 मई की दोपहर को डॉक्टर की नियुक्ति के लिए अपने बारानगर आवास से निकला था और उसे रात के खाने के लिए घर वापस आने की उम्मीद थी। अनार के लापता होने के बाद बिस्वास ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।