कोलकाता, पश्चिम बंगाल सीआईडी ​​ने शुक्रवार को कहा कि वह बांग्लादेशी सांसद अनवारुल अजीम अनार की नृशंस हत्या के प्रमुख संदिग्धों में से एक को नेपाल से कोलकाता लाने की व्यवस्था कर रही है।

सूत्रों ने बताया कि मुहम्मद सियाम हुसैन, जो शहर के न्यू टाउन इलाके में अनार की कथित तौर पर हत्या करने के बाद नेपाल भाग गया था, को पिछले गुरुवार को पड़ोसी देश के सीमावर्ती क्षेत्र से पकड़ा गया था।

पश्चिम बंगाल सीआईडी ​​के एक अधिकारी ने कहा कि आरोपी को भारतीय अधिकारियों को स्थानांतरित करने का निर्णय इस तथ्य से लिया गया है कि मारे गए बांग्लादेशी विधायक को आखिरी बार शहर में देखा गया था।

सीआईडी ​​अधिकारी ने बताया, "हम उसे शहर ला रहे हैं। उसे यहां लाया जाएगा क्योंकि अपराध हमारे अधिकार क्षेत्र में हुआ है।"

पुलिस रिपोर्टों के अनुसार, सियाम कथित मुख्य साजिशकर्ता, बांग्लादेश में जन्मे अमेरिकी नागरिक के साथ नेपाल भाग गया, जो बाद में अमेरिका लौटने से पहले दुबई भाग गया।

अधिकारी ने बताया कि इस बीच, मृतक बांग्लादेशी सांसद के शरीर के अंगों की तलाश शुक्रवार को भी जारी रही।

कथित तौर पर इलाज के लिए 12 मई को कोलकाता पहुंचे लापता सांसद का पता लगाने के प्रयास उत्तरी कोलकाता के बारानगर के निवासी और बांग्लादेशी राजनेता के परिचित गोपाल विश्वास द्वारा मई में स्थानीय पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद से जारी हैं। 18. अनार बिस्वास के आगमन पर उनके आवास पर रुका था।

अपनी शिकायत में, बिस्वास ने उल्लेख किया कि अनार 13 मई की दोपहर को डॉक्टर की नियुक्ति के लिए अपने बारानगर आवास से निकला था और उसे रात के खाने के लिए घर वापस आने की उम्मीद थी। हालाँकि, 17 मई को अनार के लापता होने के कारण बिस्वास को अगले दिन गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करने के लिए प्रेरित किया गया।