“बजट राज्य के 8 करोड़ लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करेगा जिन्हें भाजपा सरकार पर पूरा भरोसा है। हम उनके विश्वास पर खरा उतरने के लिए प्रतिबद्ध हैं। राज्य सरकार संकल्प पत्र में किए गए हर वादे को पूरा करेगी, ”मुख्यमंत्री ने बजट के बाद एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बजट राज्य के औद्योगिक विकास का रोडमैप है. "इसे औद्योगिक नीति, निर्यात प्रोत्साहन नीति, परिधान और परिधान नीति, भंडारण नीति, एक जिला-एक उत्पाद नीति सहित अन्य माध्यमों से तैयार किया गया है।"

उन्होंने कहा कि सरकार ने ऊर्जा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता, सड़कों और राजमार्गों-एक्सप्रेसवे का जाल बिछाने, हवाई परिवहन सुविधाओं के विस्तार, ईआरसीपी परियोजना के कार्यान्वयन, किसानों की आय बढ़ाने के लिए बजट में पर्याप्त प्रावधान किए हैं। शिक्षा के क्षेत्र में बदलाव और हरित राजस्थान।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले छह माह में राज्य सरकार ने अपने कुशल वित्तीय प्रबंधन से अपने राजस्व में वृद्धि की है, जिससे आने वाले समय में सरकार का वित्तीय घाटा नियंत्रित होगा.

उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने बिना बजटीय प्रावधान के लोकलुभावन घोषणाएं की थीं. मुख्यमंत्री ने कहा, "इसके विपरीत, हमारी सरकार एक विजन के साथ बजट लेकर आई है, ताकि योजनाओं का लाभ अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक पहुंच सके।"