कोलकाता, निजी ऋणदाता बंधन बैंक ने मंगलवार को कहा कि उसने अंतरराष्ट्रीय व्यापार को सुविधाजनक बनाने के लिए उत्पादों की एक श्रृंखला लॉन्च की है।

बैंक ने एक बयान में कहा कि उत्पादों को आयातकों और निर्यातकों दोनों की जरूरतों को पूरा करके वैश्विक व्यापार के विभिन्न पहलुओं को सुव्यवस्थित करने के लिए डिजाइन किया गया है।

ऋणदाता ने ऋण पत्र (एलसी), प्रेषण, बैंक गारंटी, निर्यात-आयात संग्रह बिल और बिल/चालान छूट जैसे उत्पाद लॉन्च किए।

नए उत्पाद एसएमई और कॉरपोरेट्स को वैश्विक स्तर पर अपने कारोबार का विस्तार करने के लिए सशक्त बनाएंगे, जबकि खुदरा ग्राहक अन्य देशों में धन भेज सकते हैं।

बंधन बैंक के एमडी और सीईओ चंद्र शेखर घोष ने कहा, "जब हमने एक सार्वभौमिक बैंक के रूप में शुरुआत की, तो हम सभी ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए बैंकिंग समाधान प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध थे। व्यापार उत्पाद उस दृष्टिकोण के अनुरूप हैं"।

बंधन बैंक के कार्यकारी निदेशक और मुख्य व्यवसाय अधिकारी राजिंदर बब्बर ने कहा कि ऋणदाता अंतरराष्ट्रीय व्यापार की जटिलताओं से निपटने के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा, "व्यापार उत्पादों के लॉन्च के साथ, हमारा लक्ष्य मजबूत वित्तीय समाधान प्रदान करना है जो व्यवसायों को अपने वैश्विक पदचिह्न का विस्तार करने के लिए सशक्त बनाता है।" डीसी आरजी