कोलकाता, एक अधिकारी ने कहा कि मारे गए बांग्लादेशी सांसद बांग्लादेशी सांसद अनवारुल अजीम अनार के शरीर के अंगों की तलाशी अभियान मंगलवार को भी जारी रहा, जबकि पश्चिम बंगाल सीआईडी ​​के जासूस इस मामले में गिरफ्तार दो आरोपियों से पूछताछ कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि रविवार को बागजोला नहर के किनारे से जो हड्डियां बरामद की गईं, उन्हें फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है।

अधिकारी ने कहा, "हमें उम्मीद है कि कुछ और सबूत भी बरामद किए जाएंगे। इसमें समय लग रहा है क्योंकि अपराध लगभग एक महीने पहले हुआ था। हमने कुछ निश्चित स्थानों की पहचान की है जहां हम शरीर के अंगों की तलाश कर रहे हैं।"

रविवार को, राज्य सीआईडी ​​ने सियाम से पूछताछ के बाद दक्षिण 24 परगना जिले में एक नहर के पास मानव हड्डियों के कुछ हिस्से बरामद किए, जिसे नेपाल पुलिस ने गिरफ्तार किया था और भारत में प्रत्यर्पित किया था।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा, सीआईडी ​​अधिकारी जांच के सिलसिले में गिरफ्तार दोनों आरोपियों मोहम्मद सियाम हुसैन और कसाई से लगातार पूछताछ कर रहे थे।

सीआईडी ​​अधिकारी ने कहा कि बांग्लादेश के सांसद की बेटी हड्डियों और मांस के टुकड़ों की बरामदगी के सिलसिले में डीएनए परीक्षण में हिस्सा लेने के लिए अगले सप्ताह कोलकाता पहुंच सकती है।

हुसैन को शनिवार शाम को पश्चिम बंगाल लाया गया और उत्तर 24 परगना जिले के बारासात की एक स्थानीय अदालत ने सीआईडी ​​की 14 दिन की हिरासत में भेज दिया।

प्रारंभिक जांच से पता चला है कि सांसद के करीबी दोस्त और अमेरिकी नागरिक अख्तरुज्जमां ने अपराध में शामिल लोगों को लगभग 5 करोड़ रुपये का भुगतान किया था।

सीआईडी ​​अधिकारियों ने कहा था कि अख्तरुज्जमां के पास कोलकाता में एक फ्लैट है और संभवत: वह फिलहाल अमेरिका में है।

पुलिस ने दावा किया कि परिस्थितिजन्य साक्ष्यों से संकेत मिलता है कि अवामी लीग नेता की पहले गला दबाकर हत्या की गई और उसके बाद उनके शरीर को टुकड़ों में काट दिया गया।

कथित तौर पर इलाज के लिए 12 मई को कोलकाता पहुंचे लापता सांसद का पता लगाने के प्रयास उत्तरी कोलकाता के बारानगर के निवासी और बांग्लादेशी राजनेता के परिचित गोपाल विश्वास द्वारा मई में स्थानीय पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद से चल रहे हैं। 18.

बिस्वास के आगमन पर अनार उनके आवास पर रुका था।

अपनी शिकायत में, बिस्वास ने उल्लेख किया कि अनार 13 मई की दोपहर को डॉक्टर की नियुक्ति के लिए अपने बारानगर आवास से निकला था और उसे रात के खाने के लिए घर वापस आने की उम्मीद थी। हालाँकि, अनार के लापता होने के बाद बिस्वास को पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के लिए मजबूर होना पड़ा।