नई दिल्ली [भारत], भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने उत्तर बंगाल में "कंगारू कोर्ट के न्याय" के लिए ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सरकार की आलोचना की, जहां एक महिला सहित दो लोगों को "दिन के उजाले" में एक व्यक्ति द्वारा पीटा गया था। उत्तर दिनाजपुर जिले में.

पूनावाला ने आरोप लगाया कि आरोपी वहां के टीएमसी विधायक का करीबी बताया जा रहा है. उन्होंने कहा कि टीएमसी विधायक ने यह कहकर आरोपियों का बचाव किया कि जिस महिला की पिटाई की गई, उसका चरित्र बहुत बुरा था.

"टीएमसी का मतलब है तालिबानी मानसिकता और संस्कृति। बंगाल की सड़कों पर दिनदहाड़े तालिबानी अंदाज में कंगारू कोर्ट में न्याय दिए जाने का क्रूर वीडियो देखकर पूरा देश सदमे में है। जो शख्स ऐसा कर रहा था, वह करीबी सहयोगी बताया जा रहा है।" और वहां टीएमसी विधायक के एक करीबी व्यक्ति ने इस चौंकाने वाले वीडियो पर कड़ी आलोचना करने के बजाय, वास्तव में यह कहकर इसका बचाव किया है कि जिस महिला को पीटा जा रहा था, उसका चरित्र बहुत बुरा था, "भाजपा नेता ने कहा। .

घटना को सही ठहराने के लिए टीएमसी विधायक पर निशाना साधते हुए, पूनावाला ने कहा, "उन्होंने पीड़ित को शर्मसार करने का सहारा लिया है और यहां तक ​​​​कहा है कि 'मुस्लिम राष्ट्र' में कुछ नियम और शर्तें हैं, जिससे इस तरह के बर्बर कृत्य को उचित ठहराया जा सकता है।" दुर्भाग्य की बात यह है कि जो लोग मणिपुर और महिलाओं के मुद्दों पर बोलते हैं वे आज चुप हैं।

उन्होंने कूच बिहार, चुनाव बाद हिंसा, स्वाति मालीवाल मुद्दे और चोपड़ा घटना सहित विभिन्न घटनाओं पर उनकी चुप्पी को लेकर इंडिया ब्लॉक के नेताओं पर निशाना साधा।

"राहुल गांधी, प्रियंका वाड्रा, प्रियंका चतुवेर्दी, महुआ मोइत्रा, सागरिका घोष जैसे भारतीय गठबंधन के सभी नेता--वे तब भी चुप थे जब संदेशखाली हुई थी, वे तब भी चुप थे जब एक मुस्लिम महिला समर्थक थी कूचबिहार में भाजपा की पोल खुल गई, जब पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हिंसा हुई, बलात्कार हुए तो वे चुप थे, और वे स्वाति मालीवाल और इस तरह के कंगारू कोर्ट के न्याय जैसे मुद्दों पर चुप हैं, इससे पता चलता है कि उन्हें कोई परवाह नहीं है महिलाओं के मुद्दों के लिए। वे केवल अपने राजनीतिक रूप से सुविधाजनक एजेंडे की परवाह करते हैं, ”पूनावाला ने कहा।

आप सांसद संदीप पाठक ने भी घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हालांकि उन्होंने वीडियो नहीं देखा है, लेकिन देश में कहीं भी कानून-व्यवस्था प्रभावित नहीं होनी चाहिए.

"मैंने वीडियो नहीं देखा है और मेरे पास इसकी विस्तृत जानकारी नहीं है। देश में कहीं भी कानून-व्यवस्था प्रभावित नहीं होनी चाहिए। सभी को समान अधिकार और सम्मान मिलना चाहिए। लेकिन राजनीति इस स्तर तक गिर गई है कि इसे देखकर यह तय करना मुश्किल हो गया है कि क्या सही है और क्या गलत है - यह कौन कर रहा है या इसे करवा रहा है, यह क्यों हो रहा है और क्या यह सही है या गलत, टीएमसी इसका जवाब देने के लिए बेहतर स्थिति में है।'' उसने कहा।

यह हमला उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपड़ा में हुआ, जहां एक व्यक्ति को एक महिला सहित दो लोगों की पिटाई करते देखा गया।

इस बीच, पुलिस के अनुसार, आरोपी की पहचान ताजमुल हक उर्फ ​​जेसीबी के रूप में हुई है, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है और आज इस्लामपुर में एसीजेएम अदालत में पेश किया जाएगा।

चोपड़ा पुलिस ने शख्स को गिरफ्तार कर लिया और आरोपी को इस्लामपुर थाने में रखा.

पुलिस ने आगे कहा कि चोपड़ा घटना के बारे में गलत सूचना फैलाने की कोशिश की जा रही है.

इस्लामपुर पुलिस डिस्ट्रिक्ट ने एक्स पर पोस्ट किया, "इस्लामपुर पीडी के तहत चोपड़ा पीएस में एक घटना के बारे में गलत सूचना फैलाने के लिए कुछ हलकों से प्रयास किए जा रहे हैं। तथ्य यह है कि पुलिस ने तुरंत एक व्यक्ति की पहचान की और उसे गिरफ्तार कर लिया, जिसने एक महिला के साथ सार्वजनिक रूप से मारपीट की थी।"

उन्होंने कहा, "आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला शुरू किया है। पीड़िता को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराई गई है। जांच आगे बढ़ रही है।"