नई दिल्ली, कर्ज में डूबे फ्यूचर समूह की एफएमसीजी शाखा फ्यूचर कंज्यूमर ने शनिवार को कहा कि उसने जून के अंत तक बैंक ऋण के साथ-साथ कंपनी के बांड धारकों के 449.04 करोड़ रुपये के भुगतान में चूक की है।

30 जून, 2024 तक कुल चूक में बैंकों और वित्तीय संस्थानों से नकद ऋण जैसी ऋण और परिक्रामी सुविधाओं के लिए 284.81 करोड़ रुपये की राशि और गैर-सूचीबद्ध ऋण प्रतिभूतियों यानी एनसीडी और एनसीआरपी, फ्यूचर कंज्यूमर के माध्यम से कंपनी की उधारी पर 164.23 करोड़ रुपये शामिल हैं। लिमिटेड (एफसीएल) ने एक नियामक फाइलिंग में कहा।

एफसीएल ने कहा कि जून के अंत तक ऋण प्रतिभूतियों पर उसका कुल बकाया 222.06 करोड़ रुपये था, जिसमें से उसने मई 2022 से विभिन्न तिथियों पर अपने गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर धारक सीडीसी इमर्जिंग मार्केट्स (ब्रिटिश इंटरनेशनल इन्वेस्टमेंट) को 164.23 रुपये के भुगतान में चूक की। .

एफसीएल ने फाइलिंग में कहा, "अल्पकालिक और दीर्घकालिक ऋण सहित सूचीबद्ध इकाई की कुल वित्तीय ऋणग्रस्तता" इस साल 30 जून तक 506.87 करोड़ रुपये थी।

इसमें आगे कहा गया है कि "कंपनी इस वर्ष की अवधि में संपत्ति मुद्रीकरण और ऋण कटौती के लिए योजना बना रही है/काम कर रही है"।

एफसीएल प्रसंस्कृत खाद्य और व्यक्तिगत देखभाल सहित एफएमसीजी उत्पादों के विनिर्माण, ब्रांडिंग और वितरण के व्यवसाय में है।

यह रिटेल, होलसेल, लॉजिस्टिक्स और वेयरहाउसिंग सेगमेंट में काम करने वाली 19 समूह कंपनियों का हिस्सा था, जिन्हें अगस्त 2020 में घोषित 24,713 करोड़ रुपये के रिलायंस-फ्यूचर डील के तहत रिलायंस रिटेल में स्थानांतरित किया जाना था।