वाराणसी (उत्तर प्रदेश) [भारत], उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अजय राय ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले वाराणसी के लिए बड़े कारखानों की मांग की और कथित तौर पर गुजरात के लोगों को हर अवसर प्रदान करने के लिए उन पर हमला बोला। .

राय ने एएनआई से बात करते हुए कहा, "वाराणसी में कारखानों की बड़ी जरूरत है और उन्हें इसके बारे में कुछ घोषणाएं करनी चाहिए ताकि युवाओं को रोजगार के अवसर मिल सकें। गुजरात के लोगों को सब कुछ दिया जाता है।"

गौरतलब है कि केंद्र में लगातार तीसरी बार मोदी सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 जून को पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे. इस दौरान पीएम वाराणसी में किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे. दिन का दौरा.

प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में साढ़े चार घंटे रहेंगे. वह शाम करीब साढ़े चार बजे बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी के किसानों को सम्मानित करेंगे और सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी करेंगे, जिससे काशी के लगभग 267,665 किसान लाभान्वित होंगे। यह यात्रा किसानों को समर्पित है.

किसान सम्मेलन के बाद वह बाबा काशी विश्वनाथ मंदिर जाएंगे और दशाश्वमेध घाट पर विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती में भाग लेंगे।

पीएम मोदी पर सभी ढांचागत विकास कार्यों को गुजरात के लोगों को आवंटित करने का आरोप लगाते हुए, राय ने कहा, "सेवापुरी में, उन्हें घोषणा करनी चाहिए कि प्रमुख कारखाने महाराष्ट्र से गुजरात में स्थानांतरित हो गए, उनमें से कुछ को वाराणसी में स्थानांतरित किया जाना चाहिए, ताकि बाहर काम करने वाले युवा यहीं रोजगार मिलेगा,'' राय ने कहा।

उन्होंने वाराणसी का 'गुजरातीकरण' करना बंद करने की भी मांग की और अपने निर्वाचन क्षेत्र से पीएम मोदी की जीत के अंतर पर चुटकी ली.

उन्होंने कहा, "उन्होंने सारा काम गुजरातियों को आवंटित कर दिया है, तो स्थानीय लोग क्या करेंगे? और मैं उनसे कहना चाहूंगा कि वह 'गुजरातीकरण' करना बंद कर दें क्योंकि लोग उनकी बड़ी-बड़ी बातों से तंग आ चुके हैं और लोगों ने उन्हें भी जवाब दे दिया है और उनका काम भी कम कर दिया है।" 5 लाख से 1.5 लाख वोटों के अंतर से जीत यह पीएम मोदी की नैतिक हार है.''

भारत निर्वाचन आयोग के मुताबिक, पीएम मोदी ने वाराणसी में कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय को 1,52,513 वोटों के अंतर से हरा दिया है।

पीएम मोदी को 6,12,970 वोट मिले, जबकि अजय राय को 4,60,457 वोट मिले. बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार अतहर जमाल लारी 33,766 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे।