फिलिस्तीनी नई एजेंसी WAFA के अनुसार, फिलिस्तीनी राष्ट्रपति के प्रवक्ता नबील अबू रुदिनेह ने मंगलवार को इजरायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के बयानों के जवाब में यह टिप्पणी की कि राफा पर हमला आसन्न है।

रौदिनेह ने मंगलवार को कहा, "इजरायल के प्रति अंध अमेरिकी पूर्वाग्रह और अंतरराष्ट्रीय वैधता के अधीन सजा से इसकी सुरक्षा ने साबित कर दिया है कि अमेरिकी प्रशासन नेतन्याहू के अपराधों में भागीदार बन गया है और नरसंहार जारी रखने की पूरी जिम्मेदारी लेता है।" लेता है।" सिन्हुआ न्यू एजेंसी की रिपोर्ट।

उन्होंने कहा कि अमेरिकी प्रशासन को तुरंत हस्तक्षेप करना चाहिए और इज़राइल को "अपने अपराधों को रोकने के लिए मजबूर करना चाहिए, जिनमें से सबसे महत्वपूर्ण राफा पर हमले को रोकना है, जिसके पूरे क्षेत्र और दुनिया के लिए बहुत गंभीर परिणाम होंगे"।

उन्होंने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से इस्राइल को अपनी आक्रामकता जारी रखने से रोकने के लिए हस्तक्षेप करने का भी आह्वान किया।

इससे पहले मंगलवार को नेतन्याहू ने हमास के साथ समझौते के साथ या उसके बिना राफा पर जमीनी हमला करने का वादा किया था।

गाजा में बंधकों के परिवारों के साथ अपनी बैठक के दौरान, नेतन्याहू ने कहा कि उनके कार्यालय के अनुसार, इज़राइल ने राफा से फिलिस्तीनी नागरिकों को निकालना शुरू कर दिया है।

इज़राइल राफा को गाजा पट्टी में हमास का आखिरी प्रमुख गढ़ मानता है।

पट्टी के सबसे दक्षिणी भाग में स्थित, राफा लगभग 1.2 मिलियन फ़िलिस्तीनियों की मेजबानी करता है।

नेतन्याहू का बयान तब आया जब इज़राइल और हमा वार्ताकार गाजा में लगभग सात महीने से चल रहे संघर्ष में शत्रुता को समाप्त करने के लिए एक समझौते पर पहुंचने के लिए मिस्र की मध्यस्थता के माध्यम से बातचीत कर रहे हैं, जिसने बंधकों को मुक्त कर दिया है। . रिहाई सुनिश्चित करायी जायेगी. कर सकता है।