नई दिल्ली [भारत], कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को 2024 के लोकसभा चुनाव परिणामों पर खुशी व्यक्त की और कहा कि उन्हें उत्तर प्रदेश पर सबसे अधिक गर्व है।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, "मैं बहुत खुश हूं... मैं यूपी के लोगों को बताना चाहती हूं कि उन्होंने बहुत समझदारी दिखाई है। मुझे यूपी पर सबसे ज्यादा गर्व है..."

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी 31 सीटों पर आगे है, जबकि उसकी सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल और अपना दल क्रमश: दो और एक सीट पर आगे हैं. यह बीजेपी की 2019 की तुलना में काफी कम है, जब उसने 80 में से 62 सीटें जीतकर भारी जीत दर्ज की थी।

इंडिया ब्लॉक ने दमदार प्रदर्शन दर्ज किया है और समाजवादी पार्टी और कांग्रेस क्रमश: 38 और 7 सीटों पर आगे चल रही हैं.

इस बीच, कांग्रेस के केएल शर्मा ने बीजेपी नेता स्मृति ईरानी के खिलाफ अमेठी सीट जीत ली. उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने जीवन के 10 साल अमेठी को दिए हैं और आने वाले समय में भी इस क्षेत्र की सेवा करती रहेंगी।

"मैं उन सभी भाजपा पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों के प्रति आभार व्यक्त करता हूं जिन्होंने समर्पण और निष्ठा के साथ निर्वाचन क्षेत्र और पार्टी की सेवा में काम किया है। आज, मैं पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ का आभारी हूं कि उनकी सरकारें पूरी तरह से बधाई देती हैं। जो लोग 30 साल के अधूरे काम को पूरा करने के लिए जीते हैं, मैं अमेठी के लोगों की सेवा करता रहूंगा।'

उन्होंने कहा, "हम संगठन को मजबूत करेंगे। हम वे लोग हैं जिन्होंने समर्पण के साथ क्षेत्र की सेवा की है। मैं क्षेत्र के हर गांव में गई और काम किया। मैंने अपने जीवन के 10 साल इस क्षेत्र को दिए।"