पीएनएन

नई दिल्ली [भारत], 4 जुलाई: गैस इंडिया 2024 एक्सपो - अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी और सम्मेलन 04-06 जुलाई 2024 को इंडिया एक्सपो मार्ट, ग्रेटर नोएडा, एनसीआर, यूपी (भारत) में आयोजित किया जा रहा है, जिसमें नवीनतम क्षेत्र-विशिष्ट उत्पादन तकनीकों का प्रदर्शन किया जाएगा। , विनिर्माण प्रक्रिया, सेवाएँ, विकास, प्रौद्योगिकियाँ और उपकरण और यह कार्यक्रम राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय गैस उद्योग से उच्च गुणवत्ता वाले आगंतुकों, खरीदारों और निर्णय निर्माताओं को आकर्षित करेगा। दुनिया भर के प्रमुख उद्यम और पेशेवर आगंतुक इस कुशल व्यापार में एक साथ आएंगे। , गैस उद्योग के विकास को बढ़ावा देने के लिए प्रौद्योगिकी विनिमय, निर्यात-आयात और जानकार मंच।

एक्सपो का लक्ष्य एक उच्च गुणवत्ता वाला अंतर्राष्ट्रीय व्यापार विकास मंच प्रदान करना है जहां हमारे प्रदर्शक व्यापार का विस्तार कर सकते हैं, प्रौद्योगिकी विनिमय कर सकते हैं, नए उत्पाद प्रदर्शित कर सकते हैं और सहकारी भागीदार ढूंढ सकते हैं।

समवर्ती घटनाएँ:

* प्राकृतिक गैस वाहन एक्सपो (एनजीवी इंडिया 2024)

* विश्व गैस शिखर सम्मेलन 2024

विश्व गैस शिखर सम्मेलन 2024- प्राकृतिक और औद्योगिक गैसों के उत्पादन-प्रसंस्करण-शोधन-ईंधन, प्रौद्योगिकी और बुनियादी ढांचे पर अंतर्राष्ट्रीय शिखर सम्मेलन 04-05 जुलाई 2024 को इंडिया एक्सपो सेंटर, ग्रेटर नोएडा, एनसीआर, यूपी, भारत में जीएएस इंडिया एक्सपो के साथ आयोजित किया जा रहा है। 2024 का आयोजन भारतीय व्यापार मेला अकादमी (आईटीएफए) और भारतीय प्रदर्शनी सेवाओं द्वारा किया गया

विश्व गैस शिखर सम्मेलन 2024 एक 2-दिवसीय नेटवर्किंग कार्यक्रम है, जिसमें गैस और संबद्ध उद्योग के क्षेत्र के विशेषज्ञ भविष्य की संभावनाओं में दुनिया भर में गैस उद्योग में नवीनतम तकनीकों, विकास, चुनौतियों और अवसरों के बारे में चर्चा करेंगे और प्रमुख मुद्दों पर उद्योग विशेषज्ञों के बीच बहस करेंगे। किसी भी देश में विकास, उन्नति और स्थिरता में गैस के महत्व और भूमिका के विषय। विश्व गैस शिखर सम्मेलन गैस उद्योग, व्यापार संघों, सरकारी एजेंसियों और व्यक्तिगत निर्माताओं और सेवा प्रदाताओं के बीच संबंध बनाने में एक सुविधाकर्ता के रूप में कार्य करेगा। यह नेटवर्किंग, सहयोग, रणनीति बनाने के लिए एक सहज वातावरण को सक्षम करके संचार में अंतराल को पाटने में मदद करता है और साझेदारी के अवसरों के लिए गुंजाइश प्रदान करता है।

इस कार्यक्रम में लगभग 500 शीर्ष पेशेवरों के भाग लेने की उम्मीद है और लगभग 16000 वर्ग मीटर। प्रदर्शनी स्थल, एक ओर 150 से अधिक प्रदर्शक और दूसरी ओर 8000-10,000 उच्च क्षमता वाले पर्यावरण और संबद्ध उद्योग पेशेवर, उद्यमी, वरिष्ठ खरीद पेशेवर शो का दौरा कर रहे हैं। भारत और विदेश के प्रख्यात वक्ता गैस उद्योग के प्रमुख मुद्दों पर बहस, विचार-विमर्श और विचारों का आदान-प्रदान करेंगे। विश्व गैस शिखर सम्मेलन प्रौद्योगिकीविदों, नीति निर्माताओं, शोधकर्ताओं, निर्माताओं, शिक्षाविदों, उद्योगपतियों और सरकार के साथ वैश्विक नेटवर्किंग का अवसर प्रदान करेगा। एजेंसियां.

शिखर सम्मेलन गैस उद्योग के पेशेवरों को गैस और संबद्ध उद्योग के विशेषज्ञों के साथ बातचीत करने का एक आदर्श अवसर प्रदान करेगा।