नई दिल्ली, दिल्ली पुलिस ने 53 वर्षीय हत्या के दोषी को फिर से गिरफ्तार कर लिया है, जो आपातकालीन पैरोल पर रिहा होने के बाद तीन साल से अधिक समय से फरार था। अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने फरार महिला रूबी बेगम को यहां उसकी बेटी के घर से गिरफ्तार कर लिया।

रूबी बेगम ने 2 साल पहले अपने पति के साथ मिलकर अपने मालिक को लूट लिया था और उसकी हत्या कर दी थी। पुलिस ने कहा कि दंपति को मामले में दोषी ठहराया गया और अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई।

हालाँकि, हफ्तों के लिए आपातकालीन पैरोल पर रिहा होने के बाद बेगम असम भाग गई, जिसे कोविड-19 महामारी के दौरान समय-समय पर बढ़ाया गया था, ऐसा कहा गया

"घटना 17 जुलाई 2010 की है, जब एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई, जहां शिकायतकर्ता ने बताया कि उसकी सास अपने कमरे में मृत पाई गई थी। उनकी गर्दन पर तेज चोटें आई थीं," पुलिस उपायुक्त ( क्राइम अमित गोयल ने कहा.

जांच में पता चला कि दो दिन पहले ही घर में काम करने वाली नौकरानी घटना के बाद से गायब है। उन्होंने बताया कि घर से नकदी और आभूषण भी गायब मिले।

डीसीपी ने कहा, आगे की जांच में पुलिस को बेगम और उनके पति राकेश मिश्र की पहचान संदिग्ध के रूप में हुई, जिन्हें 20 जुलाई 2016 को गिरफ्तार किया गया और आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई।

पुलिस ने कहा कि 27 मार्च, 2020 को बेगम को हफ्तों के लिए आपातकालीन पैरोल पर रिहा किया गया था। पैरोल जिसे महामारी की स्थिति के कारण बढ़ाया गया था।

“उसे 20 फरवरी, 2021 को जेल में आत्मसमर्पण करना था, लेकिन वह ऐसा करने में विफल रही और भाग गई।

उसे पकड़ने के लिए गठित टीम ने पाया कि वह अपनी बेटी के संपर्क में थी। डीसीपी ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस रविवार को यहां बेगम की बेटी के घर पहुंची और दोषी को फिर से गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि उसका पति 2016 से जेल में है।