अबू धाबी [यूएई], राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (एनओसी) ने 26 जुलाई से 11 अगस्त, 2024 तक पेरिस, फ्रांस द्वारा आयोजित 33वें ग्रीष्मकालीन ओलंपिक खेलों में यूएई की भागीदारी के विवरण का खुलासा किया है।

इस आयोजन में 200 राष्ट्रीय ओलंपिक समितियों के 10,500 एथलीट 20,000 मीडिया प्रतिनिधियों और 45,000 स्वयंसेवकों की उपस्थिति में 35 स्थानों पर 329 स्पर्धाओं में 32 खेलों में प्रतिस्पर्धा करेंगे। खेलों में 350,000 घंटों के टेलीविजन प्रसारण के साथ 754 कार्यक्रम शामिल हैं।

यूएई प्रतिनिधिमंडल में 14 एथलीटों के साथ 24 प्रशासनिक, तकनीकी और चिकित्सा कर्मचारी शामिल हैं। एथलीट पांच खेलों में प्रतिस्पर्धा करेंगे: घुड़सवारी, जूडो, साइकिल चलाना, तैराकी और एथलेटिक्स।शो जंपिंग प्रतियोगिता में भाग लेने वाली राष्ट्रीय घुड़सवारी टीम में अब्दुल्ला हुमैद अल मुहैरी, अब्दुल्ला अल मैरी, उमर अल मरज़ौकी, सलेम अल सुवेदी और अली अल कार्बी शामिल हैं, जिनमें से चार को आगामी तकनीकी कर्मचारियों द्वारा अंतिम भागीदारी के लिए चुना जाना है। दिन.

राष्ट्रीय जूडो टीम में पांच पुरुष और एक महिला एथलीट शामिल हैं: नॉर्मैंड बायन (66 किग्रा से कम), तलाल श्विली (81 किग्रा से कम), अराम ग्रेगोरियन (90 किग्रा से कम), धफर अराम (100 किग्रा से कम), उमर मारौफ (100 किग्रा से अधिक) ), और महिला एथलीट बशीरत खरौदी (महिला लाइटवेट में 52 किग्रा से कम)।

साइकिल चालक सफ़िया अल सईघ पेरिस ओलंपिक खेलों में रोड रेस में प्रतिस्पर्धा करेंगी, ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली अमीराती महिला साइकिल चालक होंगी। तैराक यूसुफ राशिद अल मटरौशी 100 मीटर फ्रीस्टाइल में प्रतिस्पर्धा करेंगे और तैराक महा अब्दुल्ला अल शेही 200 मीटर फ्रीस्टाइल में प्रतिस्पर्धा करेंगे। धावक मरियम मोहम्मद अल फ़ारसी 100 मीटर दौड़ में प्रतिस्पर्धा करेंगी।उमर अल मरज़ौकी को 26 जुलाई को पेरिस 2024 ओलंपिक खेलों के उद्घाटन समारोह में संयुक्त अरब अमीरात का झंडा ले जाने का सम्मान मिला है, जिसमें 10,500 एथलीट भाग लेंगे और लगभग 160 नौकाओं के साथ सीन नदी पर पहली बार स्टेडियम के बाहर आयोजित किया जाएगा। सभी प्रकार और आकार के.

इसकी घोषणा शुक्रवार को दुबई के शिंदाघा संग्रहालय में राष्ट्रीय ओलंपिक समिति द्वारा आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान की गई, जिसमें पेरिस ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाले खेल संघों के प्रतिनिधियों और स्थानीय और विदेशी मीडिया प्रतिनिधियों की एक बड़ी उपस्थिति शामिल थी।

एनओसी के महासचिव फारिस मोहम्मद अल मुतावा ने एक भाषण के साथ सम्मेलन की शुरुआत की, जिसमें उन्होंने दुबई के दूसरे उप शासक और राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष शेख अहमद बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम को उनके समर्थन और अनुसरण के लिए धन्यवाद दिया और सराहना की। -पेरिस ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाली यूएई टीम के लिए, और एथलीटों को सर्वोत्तम संभव तरीके से अपनी भूमिका निभाने, भागीदारी के अंतिम लक्ष्य को प्राप्त करने और उपलब्धियों की स्थिरता को बढ़ाने और अधिक रिकॉर्ड करने में मदद करने के लिए सभी साधन और सुविधाएं प्रदान करने की उनकी गहरी दिशा संयुक्त अरब अमीरात के खेल के नाम पर सफलताएं, और सबसे बड़े खेल मंचों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने का प्रयास।अल मुतावा ने आगे कहा, "मैं पेरिस ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाले खेल संघों को बधाई देना चाहता हूं, जिन्होंने इस ऐतिहासिक क्षण तक पहुंचने के लिए पिछले चार वर्षों में कड़ी मेहनत की है, जिसका दुनिया भर के एथलीटों द्वारा आपस में प्रतिस्पर्धा करने और अपनी योग्यता की पुष्टि करने के लिए इंतजार किया जा रहा है।" इस प्रमुख आयोजन में उपस्थित होने की पात्रता। इस गौरव और नेतृत्व के लिए सभी को बधाई।"

अल मुतावा ने ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाले यूएई प्रतिनिधिमंडल में अपना विश्वास व्यक्त किया और कहा, "मैं भाग लेने वाले एथलीटों में अपना विश्वास दोहराता हूं, जिन पर हम बहुत भरोसा करते हैं और 2004 और 2016 में ओलंपिक उपलब्धियों को दोहराने और आगे बढ़ने के लिए उनकी क्षमताओं और फॉर्म पर भरोसा करते हैं।" ओलंपिक मंचों पर देश की स्थिति और उपस्थिति को मजबूत करने में, खासकर जब से ओलंपिक खेलों के वर्तमान संस्करण में खेलों के इतिहास में पहली बार कई प्रेरक कारक घटित होंगे, जैसे पुरुषों और महिलाओं के बीच समान भागीदारी दर, खेलों का आयोजन। खेल स्टेडियमों के बाहर उद्घाटन समारोह, और अन्य पहलू जो पेरिस ओलंपिक खेलों को सभी प्रतिभागियों के लिए एक विशेष ऐतिहासिक चरित्र देते हैं, मैं यह भी पुष्टि करता हूं कि अब से लेकर कार्यक्रम के अंत तक पूरा यूएई प्रतिनिधिमंडल एथलीटों की सेवा और समर्थन में रहेगा समय।"

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के महासचिव ने ओलंपिक खेलों में यूएई की भागीदारी के साथ पहली बार यूएई हाउस के उद्घाटन का खुलासा किया और कहा, "मैं सभी उपस्थित लोगों को उद्घाटन की घोषणा करते हुए प्रसन्न और सम्मानित महसूस कर रहा हूं।" ओलंपिक खेलों में यूएई की भागीदारी के साथ-साथ पेरिस में यूएई हाउस, जिसमें प्रामाणिक राष्ट्रीय विरासत और ऐतिहासिक और सांस्कृतिक विरासतें शामिल हैं, जिन पर हमें गर्व है, यूएई हाउस सभी आगंतुकों को संघ की प्रेरणादायक यात्रा की खोज करने के लिए एक अनूठा अनुभव प्रदान करेगा , और अमीराती आतिथ्य का अनुभव करें। यूएई हाउस 27 जुलाई से 11 अगस्त तक प्रतिदिन सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक निःशुल्क खुला रहेगा, जिसमें यूएई ओलंपियनों के दौरे के लिए एक समर्पित कार्यक्रम के साथ गतिविधियों और कार्यक्रमों की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल होगी मुझे पेरिस में ओलंपिक खेलों में यूएई प्रतिनिधिमंडल की खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेने, सामान्य रूप से ओलंपिक प्रतियोगिताओं में भाग लेने और यूएई हाउस का दौरा करने के लिए देश में खेल परिषदों को आमंत्रित करते हुए भी खुशी हो रही है।"