इस्लामाबाद [पाकिस्तान], पाकिस्तान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की चल रही हड़ताल के बीच, पेट्रोलियम उत्पादों की आपूर्ति खत्म होने के बाद से कराची ईंधन संकट का सामना कर रहा है, एआरवाई न्यूज ने शुक्रवार को रिपोर्ट दी।

विशिष्टताओं के अनुसार, पीपीडीए के अनुरोध पर कराची और पूरे पाकिस्तान में पेट्रोल स्टेशन आज सुबह 6 बजे बंद कर दिए गए।

सूत्रों का दावा है कि पेट्रोलियम उत्पादों की आपूर्ति अभी भी पाकिस्तान स्टेट ऑयल (पीएसओ) और अन्य तेल विपणन संगठनों के बंदरगाहों से की जा रही है।

इस बीच ऑयल टैंकर ओनर्स एसोसिएशन ने पेट्रोलियम व्यापारियों के वॉकआउट से खुद को अलग कर लिया है. ऑयल टैंकर ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष शम्स शाहवानी के अनुसार, बिजली संयंत्रों, हवाई अड्डों और रेलमार्गों को ईंधन उपलब्ध कराया जाता है।

कराची में लोगों को ईंधन की कमी ऐसे समय में महसूस हो रही है जब देश के तेल निगम पाकिस्तान स्टेट ऑयल (पीएसओ) ने गुरुवार को घोषणा की कि पूरे देश में पेट्रोलियम उत्पादों की आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी।

हालाँकि, अब माँगें पूरी नहीं हुई हैं।

तेल निगम ने आगे कहा कि आपूर्ति श्रृंखला पूरी तरह से चालू है, और कहा कि हड़ताल के बावजूद पेट्रोल पंपों पर स्टॉक रहेगा।

पीएसओ के प्रवक्ता ने कहा, "पंपों पर पेट्रोल की निरंतर आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है।"

पीएसओ ने जनता की सेवा के लिए अपनी तत्परता दोहराई। एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, प्रवक्ता ने कहा, "पीएसओ लोगों की सेवा के लिए हमेशा तैयार है।"

ऑल पाकिस्तान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने शुक्रवार को अपनी राष्ट्रव्यापी हड़ताल जारी रखी, जिससे एसोसिएशन के साथ सरकारी प्रतिनिधिमंडल की बातचीत रुक गई।

ऑल-पाकिस्तान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की हड़ताल की मांग के बाद सरकार ने उनसे बातचीत की, लेकिन रिपोर्टों का दावा है कि उनके बीच गतिरोध अभी भी बना हुआ है।