Sutskever, Jan Leike के साथ, जिन्होंने Openai की 'Superalignment' टीम का सह-नेतृत्व किया, ने पिछले साल मई में SAM Altman- रन कंपनी को Openai में नेतृत्व के साथ गिरावट के बाद छोड़ दिया।

लेइक अब प्रतिद्वंद्वी एआई कंपनी एंथ्रोपिक में एक टीम का प्रमुख है, जिसमें टेक दिग्गज Google और अमेज़ॅन ने निवेश किया है।

एक्स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट में, सुत्सकेवर ने कहा कि "एसएसआई हमारा मिशन, हमारा नाम और हमारा पूरा उत्पाद रोडमैप है, क्योंकि यह हमारा एकमात्र ध्यान है"।

“हम क्षमताओं को यथासंभव तेजी से आगे बढ़ाने की योजना बनाते हैं, जबकि यह सुनिश्चित करते हुए कि हमारी सुरक्षा हमेशा आगे रहती है। इस तरह, हम शांति से स्केल कर सकते हैं, “पोस्ट पढ़ें।

"हमारे विलक्षण फोकस का मतलब है कि प्रबंधन ओवरहेड या उत्पाद चक्र द्वारा कोई व्याकुलता नहीं है, और हमारे व्यवसाय मॉडल का अर्थ है सुरक्षा, सुरक्षा और प्रगति सभी अल्पकालिक वाणिज्यिक दबावों से अछूता हैं," यह कहा।

कंपनी एसएसआई पर ध्यान केंद्रित करने के लिए समर्पित दुनिया के सर्वश्रेष्ठ इंजीनियरों और शोधकर्ताओं की एक दुबली, फटी हुई टीम को काम पर रख रही है और कुछ नहीं।

"अगर आप ऐसा करते हैं, तो हम आपके जीवन के काम को करने का अवसर प्रदान करते हैं और हमारी उम्र की सबसे महत्वपूर्ण तकनीकी चुनौती को हल करने में मदद करते हैं," कंपनी ने कहा।