भोपाल, केंद्रीय कृषि मंत्री और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद 'पूरी दिल्ली उनके पिता के सामने झुक रही है।'

चौहान के बेटे कार्तिकेय सिंह ने शुक्रवार को सीहोर जिले के बुधनी विधानसभा क्षेत्र के भेरुंडा में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए यह बयान दिया। इस टिप्पणी का वीडियो अलग-अलग पार्टियों के नेता शेयर कर रहे हैं.

चौहान ने हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में राज्य की विदिशा सीट से जीत हासिल की।

इस बयान पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने तंज कसते हुए कहा कि इसका मतलब है कि दिल्ली डरी हुई है और पार्टी के अंदर असंतोष का डर है.

अपने संबोधन में सिंह ने बुधनी विधानसभा सीट के लोगों से कहा कि उन्होंने संदेश देने का अद्भुत काम किया है.

उन्होंने कहा, "मैं अभी दिल्ली में रहकर लौटा हूं। पहले भी, हमारे नेता (चौहान) मुख्यमंत्री के रूप में लोकप्रिय थे। लेकिन मुझे नहीं पता कि ऐसा क्यों लगता है कि जब वह मुख्यमंत्री नहीं थे तब वह अधिक लोकप्रिय हो गए थे।"

"अब, जब हमारे नेता इतनी बड़ी जीत हासिल करके गए हैं, तो पूरी दिल्ली भी आज उनके सामने नतमस्तक है। पूरी दिल्ली भी उन्हें जानती है, पहचानती है, उनका सम्मान करती है। सिर्फ दिल्ली ही नहीं, अगर हम शीर्ष नेताओं की गिनती करें तो कश्मीर से कन्याकुमारी तक फिर हमारे नेता शिवराज सिंह चौहान का नाम सूची में है।"

अमेरिका के पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र कार्तिकेय सिंह ने भी चुनाव में अपने पिता का समर्थन करने वाले बुधनी निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा, "कहा जाता है कि हर सफल आदमी के पीछे एक महिला होती है...लेकिन मैं कहूंगा कि एक नेता की सफलता के पीछे एक महिला के साथ-साथ उसके क्षेत्र के लोग भी होते हैं।"

कार्तिकेय सिंह के बयान पर उन पर कटाक्ष करते हुए, कांग्रेस के पटवारी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "शिवराज जी के युवराज (राजकुमार) कह रहे हैं कि दिल्ली डरी हुई है। यह 100% सच है। क्योंकि, देश भी डरे हुए तानाशाह को देख रहा है।" सावधानी से।"

उन्होंने कहा, ''पार्टी के भीतर असंतोष की आवाज उठने, बड़े नेताओं की बगावत, गठबंधन प्रबंधन, सरकार को समर्थन कम होने और कुर्सी के हिलने का डर है।''

विदिशा लोकसभा सीट 8.20 लाख से अधिक वोटों के अंतर से जीतने के बाद, शिवराज सिंह चौहान को नरेंद्र मोदी 3.0 कैबिनेट में कृषि मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया था।

विदिशा सीट से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद, चौहान ने बुधनी विधानसभा सीट से विधायक पद से इस्तीफा दे दिया।

संभावना है कि बुधनी के लिए उपचुनाव जल्द ही घोषित किया जाएगा और कार्तिकेय सिंह, शिवराज सिंह चौहान के बेटे होने के नाते, भाजपा के लिए स्वाभाविक पसंद माने जा रहे हैं।