खान की मंगलवार शाम को हत्या कर दी गई थी. गनर पूर्व एम धनंजय सिंह का समर्थक था, जो अब जेल में हैं

पुलिस ने कहा कि मंगलवार की सुबह अनीश खान का अपने पड़ोसी पांडू के साथ विवाद हो गया था, और जब वह शाम को सिकरारा पुलिस स्टेशन के अंतर्गत अपने घर के पास रीठी बाजार से कुछ सामान खरीदने गया था, तो उसने उसे गोली मार दी।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि उस पर धारदार हथियार से भी कई वार किए गए थे.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि अनिकेत और प्रिंस के रूप में पहचाने गए आरोपियों को अनीश खान की हत्या के संबंध में पांडु के साथ एफआईआर में नामित किया गया है।

उन्होंने कहा कि प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि पांडु ने खान पर गोलियां चलाईं, जबकि दो अन्य ने उस पर कई वार किए। उन्होंने बताया कि घटना के बाद से तीनों फरार हैं और पुलिस की टीमें तीनों आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रही हैं.

सिकरारा इंस्पेक्टर युजवेंद्र कुमार सिंह ने गुरुवार को बताया कि पांडु और अनीस खान पहले एक साथ काम करते थे और दोनों का नाम एक मामले में भी आया था, लेकिन मुझे अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि उनके बीच मतभेद क्यों पैदा हुआ।

उन्होंने कहा कि मृतक की पत्नी रेशमा बानो की शिकायत पर तीनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है और आगे की जांच चल रही है। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान कानून-व्यवस्था की किसी भी समस्या को रोकने के लिए इलाके में लगातार दूसरे दिन पुलिस की तैनाती जारी रही।

घटना बंसफ गांव में धनंजय सिंह के घर से करीब 2 किमी दूर हुई.

थोड़ी बातचीत के बाद हमलावरों ने खान पर गोली चला दी और घटनास्थल से भाग गए। स्थानीय लोगों ने घटना के बारे में पुलिस को सूचित किया और खान को नजदीकी अस्पताल ले गए, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।