भुवनेश्वर, ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा चुनावों से पहले दल बदलने के चल रहे चलन के बीच, केंद्रपाड़ा के पूर्व बीजद विधायक सिप्र मल्लिक कांग्रेस में शामिल हो गए, जबकि उड़िया अभिनेता वर्षा प्रियदर्शनी सत्तारूढ़ क्षेत्रीय पार्टी में शामिल हो गईं।

मल्लिक 2009 में केंद्रपाड़ा से विधानसभा के लिए चुनी गईं, लेकिन 2014 और 2019 में उन्हें पार्टी का टिकट नहीं दिया गया। हालांकि उन्होंने 2019 में निर्दलीय के रूप में नामांकन दाखिल किया था, लेकिन बाद में उन्होंने इसे वापस ले लिया और क्षेत्रीय पार्टी का समर्थन किया।

हालाँकि, उन्होंने यह संकेत मिलने के बाद पार्टी छोड़ने का फैसला किया कि बीजद इस सीट से कांग्रेस से आए और पूर्व विधायक गणेश्वर बेहरा को मैदान में उतार सकती है।

ओडिशा के पूर्व मंत्री स्वर्गीय प्रहलाद मल्लिक की बेटी, सिप्रा गुरुवार को ओपीसीसी के पूर्व अध्यक्ष प्रसाद हरिचंदन सहित वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं की उपस्थिति में सबसे पुरानी पार्टी में शामिल हुईं।

सिप्रा ने कहा कि यह उनके लिए एक महत्वपूर्ण दिन है क्योंकि वह उस राष्ट्रीय पार्टी के साथ एक नई यात्रा शुरू करने के लिए तैयार हैं जिसके उनके दिवंगत पिता सदस्य थे।

अभिनेत्री वर्षा प्रियदर्शिनी राज्यसभा सांसद सस्मि पात्रा की मौजूदगी में बीजद में शामिल हुईं। उनके पूर्व पति और मौजूदा केंद्रपाड़ा सांसद अनुभव मोहंती के बीजद छोड़कर भाजपा में शामिल होने के लगभग तीन सप्ताह बाद उन्हें पार्टी में शामिल किया गया।

यह कहते हुए कि वर्षा मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की बहुत बड़ी प्रशंसक हैं, पात्रा ने कहा, "वह महिला सशक्तिकरण के लिए काम कर रही हैं, खासकर मासिक धर्म स्वच्छता के बारे में जागरूकता पैदा करके। उन्होंने महिलाओं को कोविड महामारी के दौरान अपने जीवन के पुनर्निर्माण में भी मदद की थी।"

वर्षा ने कहा कि वह पटनायक की पार्टी का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रही हैं। अभिनेत्री ने कहा, ''सर (पटनायक) महान सज्जन व्यक्ति हैं जो कभी किसी के बारे में बुरा नहीं बोलते।'' उन्होंने कहा कि वह एक अनुशासित कार्यकर्ता के रूप में काम करेंगी।