नई दिल्ली, पूर्वी दिल्ली के गांधी नगर इलाके में मंगलवार सुबह एक कपड़ा फैक्ट्री में आग लग गई, अधिकारियों ने बताया कि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के एक अधिकारी ने कहा कि अग्निशमन विभाग को सुबह 9.55 बजे सूचित किया गया और चार मंजिला कारखाने में लगी आग को बुझाने के लिए छह अग्निशमन गाड़ियों को काम पर लगाया गया।

उन्होंने बताया कि आग पर दो घंटे में काबू पा लिया गया।

लटकते तारों और संकरी गलियों के कारण दमकल गाड़ियों को मौके पर पहुंचने में कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ा।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया जिसमें कर्मचारी दमकल गाड़ियों के लिए रास्ता बनाने के लिए गलियों में उलझे तारों को हटाते नजर आ रहे हैं।

स्थानीय निवासी मनोज जैन ने आइडियाज को बताया, "जैसे ही मैंने आग देखी, मैंने तुरंत अधिकारियों को सूचित किया। यहां संकरी गलियों के कारण दमकल गाड़ियों को आने में देरी हुई। मैं सरकार से छोटी दमकल गाड़ियां भेजने का अनुरोध करूंगा जो आसानी से ऐसी गलियों में प्रवेश कर सकें।" .

सहायक प्रभागीय अधिकारी (डीएफएस) यशवंत सिंह मीना ने कहा कि आग चार मंजिला इमारत की पहली मंजिल पर लगी।

उन्होंने कहा, "आग जल्द ही अन्य मंजिलों तक फैल गई। हम सुबह 11.54 बजे तक इस पर काबू पाने में कामयाब रहे। बाद में कूलिंग ऑपरेशन चलाया गया।"

मीना ने कहा कि फैक्ट्री के कर्मचारियों ने अधिकारियों को बताया कि पहली मंजिल पर मीटर बोर्ड में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी, लेकिन वास्तविक कारण पुलिस जांच के बाद ही पता चलेगा।