बेंगलुरु, रियल्टी फर्म पूर्वांकरा लिमिटेड ने मंगलवार को कहा कि उसने 900 करोड़ रुपये की आवास परियोजना विकसित करने के लिए बेंगलुरु में 7.26 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया है।

एक नियामक फाइलिंग में, कंपनी ने बेंगलुरु के हेब्बागोडी में भूमि पार्सल के अधिग्रहण के बारे में जानकारी दी। इसने सौदे के मूल्य का खुलासा नहीं किया और यह भी साझा नहीं किया कि कंपनी ने जमीन सीधे खरीदी या मकान मालिक के साथ साझेदारी की।

परियोजना का बिक्री योग्य क्षेत्र लगभग 7.5 लाख वर्ग फुट होगा, जिसका संभावित बिक्री बुकिंग मूल्य या सकल विकास मूल्य (जीडीवी) 900 करोड़ रुपये से अधिक होगा।

कंपनी ने हाल ही में ठाणे के घोड़बंदर रोड और मुंबई के लोखंडवाला में 12.75 एकड़ जमीन के अधिग्रहण की भी घोषणा की, जिसकी कुल जीडीवी 5,500 करोड़ रुपये होगी।

एक अलग फाइलिंग में, कंपनी ने बताया कि उसकी सहायक कंपनी प्रोविडेंट हाउसिंग लिमिटेड ने कर्नाटक के बैंगलोर ग्रामीण में बोटेनिको परियोजना में जमीन के मालिक के शेयर और कैपेला प्रोजेक्ट में इकाई के मालिक के हिस्से को खरीदा है। दोनों परियोजनाओं में मालिकों के शेयर हासिल करने के लिए भुगतान की गई कुल राशि 250 करोड़ रुपये है।