नई दिल्ली, रियल्टी फर्म पूर्वांकरा लिमिटेड ने गुरुवार को कहा कि उसकी सहायक कंपनी प्रोविडेन हाउसिंग लिमिटेड ने आवास परियोजनाओं के विकास के लिए एचडीएफसी कैपिटल से 1,150 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

"यह रणनीतिक सहयोग 17,100 करोड़ रुपये के संयुक्त जीडीवी (सकल विकास मूल्य) के साथ चल रहे 14.8 मिलियन वर्ग फुट में अतिरिक्त 6.2 मिलियन वर्ग फुट नई आवासीय परियोजनाओं को जोड़ेगा, जो अगले पांच से छह वर्षों में वितरित किया जाएगा।" बेंगलुरु स्थित पूर्वांकरा ने नियामक फाइलिंग में कहा।

प्रोविडेंट हाउसिंग ने अब तक बेंगलुरु हैदराबाद, चेन्नई, गोवा, कोच्चि, मुंबई और पुणे सहित नौ शहरों में उपस्थिति के साथ देश भर में 15.1 मिलियन वर्ग फुट की परियोजना पूरी कर ली है।

पूर्वांकरा लिमिटेड के प्रबंध निदेशक आशीष पूर्वांकरा ने कहा, "यह सौदा कंपनी के कॉर्पोरेट प्रशासन और हमारे व्यवसाय संचालित करने के तरीके में हमारे संस्थागत निवेशकों के विश्वास को मजबूत करता है।"

एचडीएफसी कैपिटल के प्रबंध निदेशक और सीईओ विपुल रूंगटा ने कहा, "पूर्वांकरा के साथ साझेदारी के माध्यम से, हम भारत में मध्यम आय वाले परिवारों के लिए उच्च गुणवत्ता वाले घरों की बढ़ती मांग को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे।"

पूर्वांकरा समूह ने नौ शहरों - बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, कोयंबटूर, मंगलुरु कोच्चि, मुंबई, पुणे और गोवा में लगभग 48 मिलियन वर्ग फुट की 83 परियोजनाएं पूरी की हैं। कंपनी का कुल भूमि बैंक लगभग 41 मिलियन वर्ग फुट है और चल रही परियोजनाओं में 29 मिलियन वर्ग फुट है।