अहमदाबाद, पुलिस ने सोमवार को कहा कि गुजरात के कच्छ और पोरबंदर जिलों में पिछले कुछ दिनों में समुद्र तट पर बहकर आने के बाद चरस के 87 पैकेट बरामद किए गए हैं, जो राज्य में इस तरह की बरामदगी की श्रृंखला में नवीनतम है।

उन्होंने बताया कि इनमें से पिछले तीन दिनों में कच्छ जिले में 40 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की चरस के 81 पैकेट बरामद किए गए, जिनमें से 40 पैकेट अकेले सोमवार को बरामद किए गए।

अलग से, पोरबंदर में पुलिस ने सोमवार को तटीय गांव ओदादर से भांग के आधा दर्जन पैकेट बरामद किए।

पिछले कुछ दिनों में कच्छ, देवभूमि द्वारका और पोरबंदर के तटीय जिलों में नशीले पदार्थों के 200 से अधिक पैकेट तट पर पाए गए हैं क्योंकि पुलिस ने ड्रोन और मानव खुफिया जानकारी का उपयोग करके उनकी तलाश के लिए अभियान तेज कर दिया है।

पुलिस ने सोमवार को कच्छ जिले के मांडवी तालुका में समुद्री तट के पास से चरस के 40 पैकेट बरामद किए।

कच्छ (पश्चिम) के पुलिस अधीक्षक (एसपी) महेंद्र बगड़िया ने कहा कि इसके साथ, पिछले तीन दिनों में नल सरोवर, जखाऊ और मांडवी जैसे क्षेत्रों से पाए गए चरस पैकेटों की संख्या बढ़कर 81 हो गई है और इनकी कीमत 40 करोड़ रुपये होने का अनुमान है। .

कुछ दिन पहले कच्छ पुलिस ने प्रतिबंधित दवा मेथामफेटामाइन वाले लावारिस पैकेट भी बरामद किए थे.

पुलिस ने कहा कि तस्करों द्वारा पकड़े जाने के डर से गहरे समुद्र में फेंके जाने के बाद हवा की अनुकूल स्थिति के कारण नशीले पदार्थ वाले पैकेट लहरों के साथ किनारे पर बह गए हैं।

नवीनतम बरामदगी के बाद, पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के प्रावधानों के तहत अपराध दर्ज किया है।

देवभूमि द्वारका पुलिस ने रविवार को कहा कि दस दिनों में जिले में समुद्र तट पर 62 करोड़ रुपये मूल्य की 124 किलोग्राम चरस से भरे 115 पैकेट पाए गए।