जम्मू, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने तीन महीने पहले कठुआ जिले में एक पुलिस अधिकारी की हत्या में कथित संलिप्तता के लिए तीन कट्टर अपराधियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है, एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा।

2 अप्रैल को कठुआ जिले के सरकारी मेडिकल कॉलेज परिसर में अपराधियों के साथ मुठभेड़ में सब-इंस्पेक्टर दीपक शर्मा की जान चली गई।

जबकि मुख्य आरोपी वासुदेव उर्फ ​​शन्नू भी संक्षिप्त गोलीबारी में मारा गया, उसके कई सहयोगी, जिनमें पंजाब के कुछ निवासी भी शामिल थे, अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे।

कड़े और व्यस्त प्रयासों के बाद, एक विशेष जांच दल पंजाब से तीन अपराधियों - हिमांशु बस्सी, तेजा और जसवीर सिंह - को गिरफ्तार करने में सफल रहा, जबकि तीन फरार आरोपियों की तलाश जारी है।

अधिकारी ने कहा कि पंजाब पुलिस ने अपराध शाखा जम्मू द्वारा उपलब्ध कराए गए सुरागों के आधार पर जालंधर से एक अन्य आरोपी रोहित कुमार उर्फ ​​माखन का पता लगाया और उसे गिरफ्तार कर लिया, जो जम्मू के आरएस पुरा का निवासी है, जो आधा दर्जन मामलों में गिरफ्तारी से बच रहा था।

उन्होंने कहा कि आगे की पूछताछ के लिए अपराध शाखा जल्द ही पंजाब पुलिस से उसकी हिरासत लेगी।

अधिकारी ने कहा कि जांच पूरी होने के बाद बस्सी, तेजा और सिंह के खिलाफ कठुआ के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) की अदालत में प्रारंभिक आरोप पत्र दायर किया गया, जिसमें उनके खिलाफ अपराध साबित हुआ।

अधिकारियों ने बताया कि तीनों आरोपी फिलहाल न्यायिक हवालात में हैं।

उन्होंने कहा कि मामले की प्रारंभिक जांच कठुआ पुलिस स्टेशन द्वारा लगभग एक महीने तक की गई और उसके बाद मामला विशेष अपराध शाखा, अपराध शाखा जम्मू को स्थानांतरित कर दिया गया, जिसने मामले की जांच करने और दोषियों को सजा दिलाने के लिए एक एसआईटी का गठन किया।