नई दिल्ली [भारत], भाजपा नेता सीआर केसवन ने कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 3.0 कैबिनेट में अनुभव, क्षमता और देश के बेहतरीन दिमाग का मिश्रण है।

बीजेपी नेता सीआर केसवन ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की 3.0 कैबिनेट बहुत दृढ़ता से प्रतिबद्धता, निरंतरता, सक्षमता, दृढ़ विश्वास और स्पष्टता का संकेत देती है। कल हमने देखा कि हस्ताक्षरित पहली फाइलों में प्रधानमंत्री 9.3 के लिए पीएम सम्मान निधि की 17वीं किस्त दे रहे थे।" करोड़। मोदी जी ने जो टीम बनाई है, उसमें हमारे देश के अनुभव, क्षमता और बेहतरीन दिमाग का मिश्रण है।''

उन्होंने आगे कहा कि पीएम आवास योजना के तहत पहली कैबिनेट बैठक में पिछले 10 वर्षों में आवास योजनाओं के तहत पात्र गरीब परिवारों के लिए तैयार किए गए मौजूदा 4.21 करोड़ घरों के अलावा 3 करोड़ घरों को मंजूरी दी गई है।

"यह समावेशी विकास और सामाजिक कल्याण के लिए पीएम मोदी के अग्रणी सुधारों की प्रतिबद्धता और निरंतरता को दर्शाता है। पीएम मोदी ने कहा कि पीएमओ को लोगों का पीएमओ होना चाहिए, और हम सभी को राष्ट्र को पहले रखना चाहिए। दृष्टि और दृढ़ विश्वास की यह स्पष्टता बहुत प्रेरणादायक है।" " उसने जोड़ा।

उन्होंने आगे कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि उनमें शालीनता की कमी है क्योंकि वह पीएम मोदी और उनकी नई टीम को शुभकामनाएं नहीं देते।

उन्होंने आगे कहा, ''मैं यह भी रेखांकित करना चाहता हूं कि जब सभी विश्व नेता भारतीय लोकतंत्र की इस महान जीत और मोदी जी के ऐतिहासिक तीसरे कार्यकाल का जश्न मना रहे हैं, तो मैं कहूंगा कि खराब स्वाद और अनुग्रह की कमी ने मोदी जी और नए को शुभकामनाएं भी नहीं दीं। टीम।"

पीएम मोदी ने पीएम किसान निधि की 17वीं किस्त जारी करने की मंजूरी देकर अपने तीसरे कार्यकाल की शुरुआत की, जिसका लक्ष्य 9.3 करोड़ किसानों को लाभ पहुंचाना और लगभग 20,000 करोड़ रुपये वितरित करना है।

फाइल पर हस्ताक्षर करने के बाद पीएम मोदी ने कहा, "हमारी सरकार पूरी तरह से किसान कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। इसलिए यह उचित है कि कार्यभार संभालते ही जिस पहली फाइल पर हस्ताक्षर किया जाए वह किसान कल्याण से संबंधित हो। हम किसानों और किसानों के लिए और भी अधिक काम करते रहना चाहते हैं।" आने वाले समय में कृषि क्षेत्र।”

पीएम मोदी ने अपने तीसरे कार्यकाल के पीएम के रूप में शपथ लेने के बाद अपनी पहली केंद्रीय कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता की और प्रधान मंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत घरों के निर्माण के लिए 3 करोड़ अतिरिक्त ग्रामीण और शहरी परिवारों को सहायता प्रदान करने का निर्णय लिया।